ससुर को रेप करने से रोका तो पति तीन तलाक देकर उसी से हलाला करवाने आ गया | GWALIOR NEWS
       
        Loading...    
   

ससुर को रेप करने से रोका तो पति तीन तलाक देकर उसी से हलाला करवाने आ गया | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। घरेलू हिंसा एवं महिला प्रताड़ना का गंभीर मामला सामने आया है। महिला पुलिस थाने में झांसी के आदिल खान एवं उसके परिवार के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। आदिल की पत्नी ने आरोप लगाया है कि शादी के बाद उसके ससुर ने उसके साथ रेप करने की कोशिश की। जब वह ससुर के चंगुल से छूटकर मायके आ गई तो पति ने तीन तलाक दे दिया। अब कहता है ससुर के साथ हलाला (मुस्लिम समाज की एक प्रथा जिसमें पति के अलावा एक अन्य व्यक्ति के साथ निकाह करना पड़ता है) करके आएगी तभी रखूंगा। 

पति से ससुर और देवर की शिकायत की तो उसे ही चरित्रहीन बता दिया

ग्वालियर (मध्य प्रदेश) की रहने वाली 26 साल की विवाहिता ने शिकायत में बताया कि 12 अप्रैल 2016 को झांसी (उत्तर प्रदेश) के सीपरी बाजार निवासी आदिल खान से उसका निकाह हुआ था। पति अक्सर शराब पीकर मारपीट करता था। शादी के सालभर बाद उसके एक बेटा हुआ, इस बीच ससुर आजाद खान और देवर आबिद खान उससे ज्यादती करने की कोशिश करते थे। जब उसने इसकी शिकायत पति आदिल से की तो उसने पत्नि को ही चरित्रहीन बताया और दहेज में कार मांगने लगा।

ससुर के साथ संबंध बनाने से मना किया तो घर से निकाल दिया

पीड़िता के मुताबिक, उसके ससुर की उस पर बुरी नीयत थी, पति आदिल भी उसे ससुर के साथ हमबिस्तर होने के लिए मजबूर करने लगा। जब पीड़िता ने इनकार कर दिया तो करीब 4 महीने पहले पत्नि और ढाई साल के बच्चे को घर से निकाल दिया। तब से पीड़िता ग्वालियर आकर मायके में रह रही थी और पीड़िता ने महिला थाने में शिकायती आवेदन दे दिया, जिस पर पति आदिल ने 26 दिसंबर को ग्वालियर आकर उसे शिकायत वापस लेने के लिए धमकाया।

ससुर के साथ हलाला के लिए बनाया दबाव

महिला थाना गीता भदौरिया ने बताया कि पीड़िता की शिकायत के मुताबिक, 28 जनवरी की रात पति आदिल और ससुर आजाद ग्वालियर आए पति आदिल ने मारपीट कर तीन बार तलाक बोलकर रिश्ता खत्म कर दिया। इस दौरान पति आदिल ने पीड़िता से कहा कि अगर उससे दोबारा निकाह करना है, तो पहले हलाला करना होगा, जिसके लिए उसके पिता से निकाह कराएगा, फिर पिता से तलाक दिलाकर खुद उससे निकाह करेगा। पति द्वारा तीन तलाक देने और फिर हलाला के नाम पर ससुर के साथ हमबिस्तर होने की शर्त पीड़िता ने मंजूर नहीं की। आखिर परेशान पीड़िता 31 जनवरी की रात महिला थाने पहुंची और पूरे मामले की शिकायत की। 

महिला पुलिस ने पति आदिल खान, ससुरा आजाद खान और देवर भाभी खान के खिलाफ FIR दर्ज की

महिला थाने में पति आदिल के खिलाफ मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। वहीं ससुर आजाद खान और देवर आबिद खान के खिलाफ छेड़छाड़ और दहेज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अब आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए झांसी में दबिश दे रही है।