Loading...    
   


इंदौर में सिटी बस का सफर हुआ महंगा, किराया बढ़ा | INDORE NEWS

इंदौर। शहर में लोक परिवहन के प्रमुख साधन सिटी बस (Indore City Bus) में शनिवार से अचानक बिना सूचना के किराया बढ़ा दिया गया। इससे रोज इसमें यात्रा करने वाले करीब एक लाख लोग प्रभावित होंगे। एआईसीटीएसएल प्रबंधन (AiCTSL-City Bus Indore) का कहना है कि छह साल बाद किराए में वृद्धि की गई है।  

शनिवार को सिटी बसों  में चढ़े यात्रियों को वहां एक नोटिस लगा मिला जिसमें किराया बढ़ने की सूचना थी। ड़ेढ किलोमीटर तक का किराया पहले पांच रुपए था। अब इस दूरी को दो किलोमीटर तक कर दिया गया है। इसके अलावा 6 किलोमीटर से 14 किलोमीटर तक की दूरी का किराया 20 रुपए कर दिया गया। पहले यह कम था। एआईसीटीएसएल के सीईओ संदीप सोनी का कहना है कि छह साल बाद हमने किराए में संशोधन किया है। दूरी में भी संशोधन किया गया है। अभी आई बस(I Bus Indore) का किराया नहीं बढ़ाया गया है।

महापौर हैं मुफ्त सफर के प्रयास में

पिछले दिनों हुई बोर्ड की बैठक में महापौर मालिनी गौड़ (Indore Mayor Malini Gaur) ने लोक परिवहन को बढ़ावा देने के लिए सिटी बस में मुफ्त सफर करने का प्रस्ताव दिया था। एआईसीटीएसएल (AiCTSL) के अधिकारी इस संबध में योजना भी तैयार कर रहे हैं, लेकिन इसी बीच प्रबंधन ने बसों का किराया बढ़ा दिया है।

दूरी -नया किराया

2 किमी - 5 रुपए
2.1 से 4 किमी - 10 रुपए
4.1 से 6 किमी - 15 रुपए
6.1 से 14 किमी - 20 रुपए
14.1से 22 किमी - 25 रुपए
22 किमी - 35 रुपए


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here