Loading...    
   


एग्जाम हॉल में ही मिलेगा पेंसिल, पेन और ब्लैंक पेपर | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। एनटीए की तरफ से ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE mains,) आज से शुरू हो गए हैं। पहले दिन बीआर्क का एग्जाम होगा। इसके बाद 9 जनवरी तक अन्य विषयों के एग्जाम चलेंगे। इस बीच 8 जनवरी को एग्जाम बीई स्टूडेंट्स के लिए होगा। इसमें सफलता पाने वाले स्टूडेंट्स को देश के अलग-अलग शहरों में रैंक के आधार पर 23 आईआईटी और 31 एनआईटी संस्थानों में एडमिशन मिलेगा।  

ऑनलाइन मोड पर होने वाले एग्जाम का सेंटर शहर में टीसीएम ओईओएनस को बनाया गया है। तय शेड्यूल के मुताबिक पहला पेपर हर दिन सुबह 9ः30 बजे से शुरू होगा। जिसके लिए स्टूडेंट्स को सेंटर पर तीस मिनट पहले पहुंचना होगा। हॉल में प्रवेश करने से पहले स्टूडेंट्स को एनटीए द्वारा निर्धारित की गई गाइडलाइन का पालन करना होगा। उन्हें किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स के साथ अंदर प्रवेश नहीं मिलेगा। अगर वे साथ में जियोमेट्री, इंस्ट्रुमेंट, पेंसिल बॉक्स, हैंड बैग और पर्स लेकर गए हैं तो उसे बाहर रखवा लिया जाएगा। 

प्रश्न पत्र में आए प्रश्नों का जवाब देने के लिए अंदर ही पेंसिल, पेन और ब्लैंक पेपर उपलब्ध कराया जाएगा। स्टूडेंट्स को अपने साथ एडमिट कार्ड, पासपोर्ट साइज का फोटो और पहचान पत्र अनिवार्य रूप से ले जाना होगा।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here