JEE MAINS: इंदौर के छात्र ने 99.99 स्कोर के साथ टॉप किया | INDORE NEWS
       
        Loading...    
   

JEE MAINS: इंदौर के छात्र ने 99.99 स्कोर के साथ टॉप किया | INDORE NEWS

इंदौर। इंजीनियरिंग काॅलेजाें में दाखिले के लिए हुई जेईई मेंस की पहली परीक्षा में नाै छात्राें ने पूरा 100 स्काेर किया है। इन नाै छात्राें में आंध्र प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना के दाे-दाे और दिल्ली, गुजरात तथा हरियाणा के एक-एक छात्र शामिल हैं। इंदौर के आकर्ष जैन 99.99 स्कोर के साथ प्रदेश के टॉपर रहे। जेईई मेंस 6 से 9 जनवरी के बीच हुई। दूसरी जेईई मेंस 5 से 11 अप्रैल के बीच हाेगी। एनटीए ने घाेषित तारीख से 15 दिन पहले ही जेईई मेन का रिजल्ट जारी कर दिया। परीक्षा देश-विदेश के 233 शहराें में राेज दाे पारियाें में हुई थी। 

कुल 570 सेंटर्स पर 9्र21261 में से 869010 स्टूडेंट्स इसमें शामिल हुए थे। नतीजे 31 जनवरी काे प्रस्तावित था, लेकिन एनटीए ने रिकाॅर्ड टाइम में परिणाम घाेषित कर दिया। एनटीए ने ऑल इंडिया रैंक जारी नहीं की है। एनटीए वेबसाइट के नाेटिफिकेशन के अनुसार ऑल इंडिया रैंक अप्रैल जेईई मेन एग्जाम के बाद जारी की जाएगी। अभी स्टूडेंट्स का एनटीए स्काेर जारी किया गया है। आठ राज्याें के 9 स्टूडेंट्स ने 100 एनटीए स्काेर हासिल किया है। इसके साथ ही एनटीए ने शुक्रवार रात फाइनल आंसर-की भी जारी कर दी है। हालांकि अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि कितने आंसर काे गलत माना गया है या कितने बाेनस अंक मिले हैं। देर रात तक आंसर -की अाैर रिजल्ट की प्राेसेसिंग चल रही थी। 

JEE MAINS के आवेदन 7 फरवरी से

जनवरी परीक्षा के परिणाम की घोषणा के बाद अब अप्रैल 2020 में होने वाले जेईई मेन की प्रक्रियाएं शुरू की जाएंगी। अप्रैल एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन 7 फरवरी से 7 मार्च तक हाेगा। आवेदन शुल्क का भुगतान और इमेजेस अपलाेड करने की प्रक्रिया 8 मार्च तक हाेगी। ये परीक्षा 5, 7, 9 और 11 अप्रैल काे हाेगी।

आर अरुणा सिद्धार्थ, सी काैशल कुमार रेड्डी (तेलंगाना)
अखिल जैन, पार्थ द्विवेदी (राजस्थान)
निशांत अग्रवाल (दिल्ली)
निसर्ग चड्ढा (गुजरात)
दिव्यांशु अग्रवाल (हरियाणा)