Loading...    
   


विधायक मुन्नालाल: भोपाल में धरने पर बैठे थे, लोगों ने घर घेर लिया | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। ग्वालियर पूर्व के विधायक मुन्नालाल गोयल के निवास का उनके क्षेत्र के लोगों ने एक बार फिर सोमवार सुबह घेराव कर दिया। उनके क्षेत्र के सिरौल पहाड़ी से बीती रात प्रशासन ने बड़ी संख्या में लोगों को जबरन हटाकर प्रधानमंत्री आवासों में भेज दिया था। लोगों का आरोप था कि प्रशासन ने बिना पट्टे दिये जबरन उनकी जगह से हटा रहा है और बाद में प्रधानमंत्री आवासों से भी बेदखल कर देगा। 

इसी मुद्दे को लेके विधायक मुन्नालाल गोयल भोपाल में अपनी ही कांग्रेस सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ चुके हैं और ग्वालियर के अधिकारियों के खिलाफ मुख्यमंत्री से शिकायत भी कर चुके हैं। ऐसे में प्रशासन के सामने अतिक्रमण हटाना बड़ी समस्या थी। इसके लिये ही प्रशासन ने बीती रात में सिरौल पहाड़ी से अतिक्रमण हटाने से पहले वहां रहने वाले लोगों को प्रधानमंत्री आवास के निर्माणाधीन क्वाटरों में शिफ्ट कर दिया था। इसके बाद भी सोमवार सुबह में बड़ी संख्या में इस क्षेत्र के लोग मुरार स्थित विधायक मुन्नालाल के घर पहुंच गये और घेराव कर दिया। उनका कहना था कि उनके अभी तक भूमि के पट्टे नहीं दिये गये हैं। ऐसे में वे प्रशासन द्वारा हटाये जाने के बाद रहने कहां जायेंगे।

इधर हाथ ठेला यूनियन के अध्यक्ष चंदन राठौर के नेतृत्व में चार सैकड़ा से अधिक ठेले वाले और फुटपाती दुकानदारों ने अग्रसेन चौराहा मुरार से रैली निकालकर विधायक के दफ्तर पहुंचकर धरना शुरू कर दिया। इनका कहना है कि उनसे विधायक ने 14 दिसंबर को वादा किया था कि उन्हें दंधा करने के लिये स्थाई जगह दी जायेगी। लेकिन ऐसा हुआ नहीं, बल्कि पुलिस उनके साथ बदसलूकी करती है सो अलग


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here