नगर निगम ने खुले में लघुशंका कर रहे युवक का फोटो वायरल किया, सोशल मीडिया भड़का | BHOPAL NEWS

BHOPAL: इस समय भोपाल नगर निगम के ऊपर स्वच्छता अभियान में नंबर वन बनने का जुनून छाया हुआ है। इसीलिए भोपाल नगर निगम का लगभग पूरा महकमा ही सड़कों पर आपको मिल जाएगा गलियों में मोहल्लों में भोपाल नगर निगम के कर्मचारी नजर आएंगे। जो सफाई कर्मचारी आपको ढूंढे नहीं मिलते थे उनका पूरा की पूरा गुट आपके मोहल्ले या वार्ड में आपको दिखाई दे जाएगा इंतजार करता हुआ कि कब आप आदेश करें और आपके मोहल्ले में सफाई करने लगे।

स्पॉट फाइन के बाद माला पहनाई और फोटो वायरल कर दिया

इससे ही जुड़ी एक घटना भोपाल नगर पालिक निगम ज़ोन 9 की है। यहाँ पर वार्ड 50 में HMS टीम के सहयोग से AHO द्वारा अंसल अपार्टमेंट के पास खुले में पेशाब कर रहे व्यक्ति के ऊपर 100 रुपए का स्पॉट फाइन किया। इतना ही नहीं बल्कि उस व्यक्ति को हार पहनाकर सम्मानित किया तथा व्यक्ति से कसम खिलवाई गयी की कभी भी खुले में पेशाब नहीं करूँगा ना ही किसी को करने दूंगा। इस घटनाक्रम का वीडियो बनाया गया और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। 

सोशल मीडिया भड़का

इस तरह से नगर निगम पता नहीं क्या मैसेज देना चाहता था परंतु सोशल मीडिया ने भोपाल नगर निगम को आड़े हाथों ले लिया। लोग सवाल कर रहे हैं कि नगर निगम को इस तरह किसी को अपमानित करने का अधिकार कहां से मिला। सोशल मीडिया एक्टिविस्ट तकनीकी सवाल भी कर रहे हैं। वह पूछ रहे हैं कि भोपाल में कुल कितने सार्वजनिक शौचालय उपलब्ध हैं। यदि नगर निगम नागरिकों को शौचालय उपलब्ध नहीं कराएगा तो मजबूरन लोगों को वही करना पड़ेगा जो इस नागरिक ने किया। बेहतर होगा नगर निगम सबसे पहले अपनी व्यवस्थाएं चुस्त-दुरुस्त करे।