Loading...

NIOS Result 2019 Class 10th-12th यहां देखें | राष्‍ट्रीय मुक्‍त विद्यालय 10वीं-12वीं परीक्षा परिणाम

राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय ने अक्टूबर-नवंबर में आयोजित 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए हैं। उम्मीदवार कृपया ध्यान दें, यह परीक्षा परिणाम किसी भी दूसरी वेबसाइट पर सही नहीं हो सकते क्योंकि राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय केवल अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ही रिजल्ट ओपन करता है। NIOS आधिकारिक वेबसाइट की डायरेक्ट लिंक सबसे नीचे दी गई है। वहां क्लिक करके आप सीधे रिजल्ट पेज पर जाएंगे।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (NIOS) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट यानी nios.ac.in पर अक्टूबर - नवंबर के लिए NIOS 10 वीं का रिजल्ट 2019 और NIOS 12 वीं का रिजल्ट 2019 ऑनलाइन किया है। स्‍टूडेंट्स को को केवल आधिकारिक वेबसाइट पर ही NIOS Oct परीक्षा परिणाम 2019 देखना चाहिये, क्योंकि NIOS बोर्ड ने किसी थर्ड पार्टी की वेबसाइट पर यह रिजल्‍ट अवेलेबल नहीं कराया है। वेबसाइट पर छात्रों को सही पेज पर नेविगेट करने में मदद करने के लिए, NIOS Result 2019 को चेक करने के लिए एक लिंक नीचे दिया गया है।

साढ़े तीन लाख स्‍टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा

NIOS बोर्ड साल में दो बार यानी अप्रैल - मई और अक्टूबर - नवंबर महीनों में बोर्ड परीक्षा आयोजित करता है। एक औसत अनुमान के अनुसार गत अक्टूबर 2019 में आयोजित की गई NIOS बोर्ड परीक्षा के लिए लगभग साढ़े तीन लाख छात्र उपस्थित हुए थे। इस साल NIOS अक्टूबर परीक्षा 2019 गत अक्टूबर महीने में शुरू हुई और 1 नवंबर के पहले सप्ताह तक चलती रही। 
अपना परीक्षा परिणाम चेक करने के लिए यहां क्लिक करें