Loading...

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का नाम अमित शाह के पास, इसी महीने घोषणा होगी | MP NEWS

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि मध्य प्रदेश में नए प्रदेश अध्यक्ष का नाम तय कर लिया गया है। अमित शाह की मंजूरी मिल चुकी है। आने वाले 15 दिनों में उस नाम का विरोध करने वाले नेताओं को शांत कराने की प्रक्रिया चलेगी। इसके बाद भाजपा के प्रदेश कार्यालय में निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू होगी और उस नाम पर निर्विरोध निर्वाचित की मुहर लगा दी जाएगी।

सहायक निर्वाचन अधिकारी ने भी पुष्टि की, इसी महीने होगा चुनाव 

भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों से मिली जानकारियों में से एक तथ्य की पुष्टि मध्यप्रदेश में भाजपा के सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुणावत ने भी कर दी है। उन्होंने बताया है कि इसी महीने में मध्य प्रदेश के नए प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव हो जाएगा। श्री बृजेश लुणावत ने शुक्रवार को यहां बताया कि गुरुवार रात पार्टी के 57 संगठनात्मक जिलों में से 33 जिला अध्यक्षों की घोषणा कर दी गयी है। ग्वालियर नगर, होशंगाबाद, सिवनी और झाबुआ जिलों में कुछ प्रक्रियाओं के चलते चुनाव होना शेष है। इसके साथ ही शेष 20 जिलों में अध्यक्षों की घोषणा शीघ्र की जाएगी। लूनावत ने बताया कि इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की प्रक्रिया होगी। उम्मीद है कि इसी माह के तीसरे सप्ताह तक प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए चुनाव प्रक्रिया भी पूरी हो जाएगी। 

इस तरह एक नाम पर सहमति बनाई जाएगी, वोटिंग नहीं होगी

पहली बार प्रदेशाध्यक्ष के चुनाव के लिए पहले रायशुमारी के लिए दिग्गज नेता मप्र आएंगे। माना जा रहा है कि रायशुमारी के लिए राष्ट्रीय महामंत्री राम माधव व प्रवक्ता विजय शास्त्री अगले सप्ताह भोपाल आएंगे। दोनों मप्र के बड़े नेताओं के साथ-साथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मप्र के केंद्रीय नेताओं के साथ बात करेंगे। रायशुमारी के बाद रिपोर्ट केंद्रीय संगठन को भेजी जाएगी। इसके बाद मुख्तार अब्बास नकवी और अश्विनी चौबे बतौर ऑब्जर्वर भोपाल आएंगे।