CHINAR BUILDERS के SUNIL MOOLCHANDANI के खिलाफ FIR, जालसाजी का आरोप
       
        Loading...    
   

CHINAR BUILDERS के SUNIL MOOLCHANDANI के खिलाफ FIR, जालसाजी का आरोप

भोपाल। मध्य प्रदेश में माफिया के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत भोपाल पुलिस ने किसानों की जमीन हड़पने के आरोप में चिनार बिल्डर्स के डायरेक्टर सुनील मूलचंदानी के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। बिल्डर पर आरोप है कि उसने दस्तावेजों में हेराफेरी कर तीन किसान भाइयों की एक एकड़ जमीन को हड़प कर उसे चिनार सेवंथ माइल्स कॉलोनी का स्लम और स्कूल के तौर पर दर्ज कर लिया था। इस फर्जीवाड़े में टीएंडसीपी के अधिकारी और कर्मचारियों की भूमिका भी संदिग्ध पाई जा रही है। कोलार पुलिस ने अभी मूलचंदानी के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर के बाद से आरोपी फरार चल रहा है।

फर्जी तरीके से लैंड यूज बदला

कोलार थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम बोरदा में रहने वाले किसान फूल सिंह ने बिल्डर के खिलाफ लिखित शिकायत की थी। किसान ने जांच के दौरान पुलिस को बताया कि बोरदा गांव में उसकी खेती की जमीन है। इस पर उसके दो भाइयों का मालिकाना हक है। उसने आरोप लगाया कि बिल्डर सुनील मूलचंदानी ने बोरदा में ही चिनार सेवंथ माइल्स कॉलोनी डेवलप की है। बिल्डर ने फर्जीवाड़ा कर नक्शे में उसकी जमीन को कॉलोनी का स्लम और स्कूल दर्ज करा दिया है। इस नक्शे को टीएंडसीपी ने पास भी कर दिया, जबकि ऐसी कोई बात या फिर अनुबंध बिल्डर ने फूलसिंह और उनके भाइयों से नहीं की थी। बिल्डर के नक्शे पर किसानों के फर्जी हस्ताक्षर भी किए गए हैं।

बिल्डर पर कसा शिकंजा

बिल्डर द्वारा लोगों से धोखाधड़ी का यह पहला मामला नहीं है। इसके अलावा भी बिल्डर सुनील मूलचंदानी से जुड़े कई दूसरे मामले हैं, जिनकी शिकायत कोलार थाने में की गई है। पुलिस ने किसानों से धोखाधड़ी के मामले में एफआईआर दर्ज कर बाकी की शिकायतों की जांच तेज कर दी है। सुनील मूलचंदानी की गिरफ्तारी के लिए कोलार पुलिस ने एक स्पेशल टीम बनाई है। ये टीम आरोपी के संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है लेकिन 24 घंटे बाद भी आरोपी का कोई सुराग नहीं मिला है। पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए सायबर क्राइम ब्रांच की मदद भी ले रही है।

SUNIL MOOLCHANDANI इन कंपनियों में भी डायरेक्टर हैं

SYNERGY COLONIZERS PRIVATE LIMITED Wholetime Director
CHINAR RETAILS AND INFRASTRUCTURE PVT.LTD. Director
CHINAR REALTY PRIVATE LIMITED Director
HNM LEASING AND FINANCE PRIVATE LIMITED Director
CONFEDERATION OF REAL ESTATE DEVELOPERSASSOCIATION OF INDIA - BHOPAL CHAPTER (CREDAI BHOPAL) Director