Loading...    
   


Twitter पर चल रहा है Twitter से नाराज लोगों का अभियान, लगातार ट्रेंड कर रहा है #BlueTickForAll

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर आज एक नया रंग नजर आ रहा है। दुनिया की सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर ट्विटर के मैनेजमेंट से नाराज लोगों का अभियान चल रहा है। नाम दिया गया है हैशटेग ब्लू टिक फॉर ऑल। समाचार लिखे जाने तक इस # पर 24000 से ज्यादा ट्वीट किए जा चुके थे।

क्या है यह ब्लूटिक जिसे मांगा जा रहा है 

दरअसल ट्विटर पर ब्लू टिक का मतलब होता है वेरीफाइड अकाउंट। लोग चाहते हैं कि इसकी प्रक्रिया आसान हो और यह सभी के लिए उपलब्ध हो। फिलहाल केवल प्रतिष्ठित लोगों एवं लोकप्रिय ब्रांड के लिए ही ब्लू टिक उपलब्ध है। टि्वटर के जिन अकाउंट्स में ब्लू टिक नहीं होता उन्हें अनवेरीफाइड माना जाता है। इसका एक अर्थ यह भी है कि ऐसा अकाउंट फर्जी हो सकते हैं। 

क्या मांग है ट्विटर यूजर्स की 

ट्विटर के यूजर्स मांग कर रहे हैं क्यों वेरीफाइड अकाउंट की सुविधा सभी नागरिकों को समान रूप से मिलना चाहिए। यह केवल प्रसिद्ध हस्तियों के लिए आरक्षित नहीं होना चाहिए। लोग सवाल कर रहे हैं कि ब्लूटिक के लिए ट्विटर की पॉलिसी क्या है। लोग मांग कर रहे हैं केक व्यक्ति जो जिंदा है और अपना अकाउंट खुद चलाता है उसके अकाउंट को वेरीफाइड किया जाना चाहिए। मजेदार बात यह है कि #BlueTickForAll अभियान ट्विटर पर लगातार ट्रेंड कर रहा है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here