Loading...

SDM ने मुआवजा मांगने आए किसान को चांटा मारा

भोपाल। पिछले दिनों भोपाल पुलिस ने मुआवजा मांग रहे किसानों पर लाठीचार्ज का अभ्यास किया था। अब मध्य प्रदेश के सीधी से खबर आ रही है की एसडीएम ने मुआवजा मांगने आए किसान के साथ मारपीट की। चुरहट के एसडीएम आरके मेहता पर आरोप है कि उन्होंने गुहार लेकर आए किसान के साथ न केवल अभद्रता की बल्कि मारपीट भी की। मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने किसान को बचाया। किसान ने इसकी शिकायत कलेक्टर एवं प्रभारी मंत्री से की है। प्रभारी मंत्री का कहना है कि इस मामले में कार्यवाही जरूर होगी। एसडीएम का कहना है कि मैं किसी भी तरह की जांच के लिए तैयार हूं। सूत्रों का कहना है कि इस तरह की शिकायतें एसडीएम के खिलाफ पहले भी आ चुकी है लेकिन कभी कोई कार्यवाही नहीं होती।

किसान छोटेलाल पटेल निवासी पुतरिहा ने अपनी शिकायत में बताया कि बांणसागर नहर का निर्माण उसके खेत में किया गया है। 50 डेसीमल जमीन मे नहर बना दी गई है। उसके मुआवजे के लिये बीते चार सालों से वह चुरहट एसडीएम कार्यालय का चक्कर लगा रहा है लेकिन उसे इंसाफ नही मिल रहा है। मंगलवार को छोटेलाल चुरहट एसडीएम से मुलाकात कर न्याय की गुहार लगाई तो एसडीएम भड़क कर गाली गलौच करने लगे। जव किसान ने इंसाफ मिलने तक दफ्तर आते रहने गाली सहते रहने की बात कह दी तो एसडीएम आर के मेहता तैस मे आ गये। उन्होने किसान को चांटा मार दिया एवं लात घूंसों से पीटने लगे। मौके पर मौजूद लोगों ने किसान को बचाया। 

मारपीट अभद्रता के लिये चर्चित है चुरहट SDM

स्थानीय सूत्रों का कहना है कि किसानों के साथ साथ फरियाद लेकर जाने वाले आम लोगों से मारपीट व अभद्रता के लिये चुरहट एसडीएम आरके मेहता चर्चित होते जा रहे है। उनकी शिकायतें पहले भी हो चुकी है। आरोप है किसान अथवा पीड़ित उनके दफ्तर अपना हक मांगने जाते है तो वे बदसलूकी करने लगते है। कई लोगों से मारपीट व बदसलूगी कर चुके है लेकिन किसी भी मामले में पुलिस कार्रवाई नहीं हुई। कलेक्टर एवं वरिष्ठ स्तर पर शिकायतें जरूर हुई है जिन पर अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई।

इनका कहना है
किसानों के साथ मारपीट कर उत्पीड़ित करने की शिकायत मिली है जिसके लिये कलेक्टर को ठोस कार्यवाही करने का निर्देष दिया हूं। किसानों के साथ मारपीट करना अभद्रता करना किसी हाल में बर्दास्त नही किया जायेगा। न्याय दिलाना प्रदेश सरकार की प्रथमिकता मे है।
प्रदीप जायसवाल खनिज व प्रभारी मंत्री सीधी।

एसडीएम का कहना है
कोई मारपीट नही हुई है शिकायत करना तो करते रहे मै जांच के लिये तैयार हूं। जांच हो जाने दो सच्चाई सामने आ जायेगी।
आर के मेहता एसडीएम चुरहट सीधी।