Loading...

कर्मचारी चयन आयोग: ग्रैजुएट्स के लिए सरकारी नौकरियां | Staff Selection Commission: Government Jobs for Graduates

कर्मचारी चयन आयोग SSC ने असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर, असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर और असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के विभिन्न पदों पर भर्ती हेतु संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य उम्मीदवार 25 नवंबर की शाम पांच बजे तक निर्धारित प्रारूप के मुताबिक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। 

किसी भी विषय से स्नातक की डिग्री हासिल करने वाले अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। पद तथा योग्यता से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन लिंक https://ssc.nic.in/ को विजिट कर सकते हैं। 

चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा चार चरणों में आयोजित होगी। पहले चरण की परीक्षा 02 से 11 मार्च के बीच अलग-अलग परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जायेगी। वहीं दूसरे और तीसरे चरण की परीक्षा 22 से 25 जून के बीच आयोजित की जायेगी। चौथे चरण की लिखित परीक्षा के लिए जल्द ही अधिसूचना जारी की जाएगी। लिखित परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को व्यक्तिगत साक्षात्कार का सामना करना होगा।

आवेदन शुल्क- 
इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य तथा ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी, दिव्यांग तथा महिला श्रेणी के उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार के शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा। ऑनलाइन माध्यम से शुल्क जमा करने की तिथि 27 नवंबर है वहीं ऑफलाइन माध्यम से शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 29 नवंबर है।

पद, योग्यता तथा लिखित परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in/ को विजिट कर सकते हैं।