Loading...

सभी कर्मचारी सरकारी स्कूलों में नियमित रूप से पढ़ाने जाएंगे: SDM का आदेश

भोपाल। मध्यप्रदेश के अलीराजपुर जिले के विकास खण्ड सोण्डवा में एसडीएम विजय कुमार मण्डलोई ने आदेश दिए हैं कि सभी सरकारी कर्मचारी सप्ताह में कम से कम 2 दिन सरकारी स्कूलों में शिक्षक की तरह पढ़ाने जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि यदि कर्मचारियों ने लापरवाही बरती तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

एसडीएम विजय कुमार मण्डलोई द्वारा 'सबकी योजना सबका विकास' के तहत प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर तिथि वार जन मित्र शिविर का आयोजन किया जा रहा है। विकास खण्ड सोण्डवा में एसडीएम विजय कुमार मण्डलोई द्वारा सभी विभागों के विभाग प्रमुख के साथ ही समस्त विभागीय अमले की समीक्षा बैठक कर निर्देश दिए गए। एसडीएम मंडलोई ने कहा कि सभी कर्मचारी अपने विषय अनुसार जिन विद्यालयों में विषयवार शिक्षक नहीं है, शिक्षकों की कमी को देखते हुए सभी कर्मचारी सप्ताह में कम से कम दो दिवस अनिवार्यत: शाला में जाकर अध्यापन कार्य करें। इस दौरान स्वच्छता से मीटिंग में ही 18 कर्मचारियों ने पढ़ाने के लिए सहमति दी। स्वयं तहसीलदार ने भी मॉडल स्कूल में अंग्रेजी विषय का अध्यापन करने की सहमति दी। 

उन्होंने कहा कि कोई भी कर्मचारी कार्य के प्रति लापरवाही नहीं बरते अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहे। शासन की विभिन योजनाओं का लाभ प्रत्येक हितग्राही को मिलना चाहिए, यह सभी कर्मचारी की जिम्मेदारी है ताकि ग्रामीणजनों की समस्याओं पर त्वरित कार्रवाई कर तत्काल निराकरण किया जा सके। इस अवसर पर तहसीलदार निर्भयसिंह पटेल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी रवि मुवेल, बीआरसी भंगुसिंह तोमर, बीएमओ मोहनसिंह जमरा, पशुचिकित्साा अधिकारी सीमा मोर्य आदि विकास खण्ड के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।