Loading...

जबलपुर में 115 शिक्षक 'अध्यापक रत्न' से सम्मानित किए जाएंगे

जबलपुर। जिले की शासकीय शालाओं में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अध्यापक 'अध्यापक रत्न' से सम्मानित किए जाएंगे। यह सम्मान राज्य शिक्षक संघ द्वारा 10 नवंबर को दिया जाएगा। संघ के जिलाध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि स्कूलों में ऐसे अनेक अध्यापक है जिनके कार्य अन्य शिक्षकों के लिए प्रेरणादायी है। संघ ने ऐसे 115 शिक्षकों का चयन किया है। 

योग्य शिक्षकों के चयन के लिए ब्लॉक स्तरीय कमेटी गठित की गई थी जिसमें शिक्षकों के विगत वर्षों के परीक्षा परिणाम, शालाओं की गुणवत्ता और शिक्षा के साथ अन्य शैक्षिक गतिविधियों के आधार पर शिक्षकों का चयन किया है। संघ के ब्रजेश पटेल, निशा पाठक,मनमोहन राय, बिहारी साहू, रमेश झारिया आदि ने 10 नवंबर को इंडियन कॉफी हाउस, कृषि विश्वविद्यालय अधारताल में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में उपस्थिति की अपील की है।

स्कूलों के पास नहीं है मैदान

मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने कहा कि शहर में ऐसे सैंकड़ों स्कूल हैं जो मान्यता प्राप्त हैं, लेकिन उनके पास खेल मैदान नहीं हैं। इस वजह इन स्कूलों के विद्यार्थी खेल गतिविधियों में हिस्सा नहीं ले पाते हैं। संघ के राबर्ट मार्टिन, मीनूकांत शर्मा, दुर्गेध पांडे, गिरीशकांत मिश्रा, दिनेश गौंड, आलोक अग्निहोत्री, विनोद ठाकुर, आशाराम झारिया, विनोद पोददार, मुकेश धनगर आदि ने कलेक्टर से मांग की है कि ऐसे स्कूल जो शासन के निर्देशों का पालन नहीं करते हैं उन्हें मान्यता न दी जाए।