Loading...

पटरी की नाता तोड़ PWI ऑफिस में घुसी ट्रैन, बिजली के तीन खंभे तोड़े | MP NEWS

रतलाम। रतलाम स्टेशन के पास गुरुवार सुबह बड़ा रेल हादसा हो गया। यहां शंटिंग लाइन पर खड़ी बलास्ट ट्रेन (पटरी पर गिट्टी बिछाने वाली मालगाड़ी का नाम) स्वत: ही पीछे खिसक गई और डेड एंड व बिजली के पोल को तोड़ती हुई पीडब्ल्यूआइ ऑफिस में जा घुसी। हादसे में मालगाड़ी के पीछे के तीन डिब्बे पलटकर पटरी पर बिखर गए। इसके साथ ही बिजली के तीन खंभे और पीडब्ल्यूआई कार्यालय भी बूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। 

उक्त कार्यालय हादसे के समय खाली था, वरना हादसा और बढ़ा हो सकता था। यह हादसा सुबह करीब 5.45 बजे होना बताया जा रहा है। इस हादसे से क्यू ट्रेक से जुड़ी रतलाम-भोपाल लाइन कुछ देर के लिए बाधित हुई थी। हादसा सुबह करीब 5.45 बजे होना बताया जा रहा है। इससे दिल्ली-मुंबई और भोपाल लाइन कुछ देर के लिए बाधित हो गई। वहीं जयपुर से इंदौर आने वाली जयपुर-भोपाल लिंक एक्सप्रेस (19711) दो घंटे लेट हो गई।

हादसा रतलाम के क्यू ट्रैक के पास हुआ। इस वजह से रतलाम से भोपाल की ओर जाने वाली ट्रेनें प्रभावित हुईं। इस दौरान रतलाम से मथुरा जाने वाली एक ट्रेन को निरस्त किया गया, जबकि इंदौर आने वाली जयपुर इंदौर लिंक एक्सप्रेस वाया अजमेर इंटरसिटी ट्रेन को करीब दो घंटे तक रोकना पड़ा। यह ट्रेन सुबह 10.20 के बजाय दोपहर 12.30 बजे बाद इंदौर पहुंची। हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और निरीक्षण के बाद गाडि़यों की आवाजाही पास की एक अन्य लाइन से शुरू करा दी गई। हादसे के कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं हो सका है। दोपहर बाद तक रेलवे के अधिकारी ओएचई और लाइन को दुरुस्त करने में लगे रहे। हादसा किस कारण से हुआ है, इस बारे में फिलहाल कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

वर्जन 
नहीं हुई कोई जनहानि - बलास्ट ट्रेन रोल बेक होकर डेड एंड तोडक़र पलटी है। यह गाड़ी शंटिंग लाइन पर होने से दिल्ली-मुंबई लाइन पर कोई असर नहीं पड़ा। क्यू ट्रेक से जुड़ी भोपाल लाइन कुछ समय के लिए बाधित थी। हादसे के बाद ट्रेक से गुजरने वाली रतलाम-मथुरा लोकल ट्रेन को निरस्त किया गया था। 

मुकेश पांडे, पीआरआई, रतलाम रेल मंडल