Loading...

महिला तहसीलदार को उसी के ऑफिस में जिंदा जलाया, हमलावर की फाइल पेंडिंग कर रखी थी | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। तेलंगाना के रंगारेड्डी जिले में सोमवार को एक महिला तहसीलदार विजया रेड्डी को उसी के ऑफिस में जिंदा जला दिया गया। विजया रेड्डी की मौके पर ही मौत हो गई। हमलावर इसलिए नाराज था क्योंकि कोर्ट के आदेश के बावजूद उसकी जमीन के दस्तावेजों (लैंड रिकॉर्ड) में दर्ज गलतियों को दुरुस्त नहीं किया जा रहा था। बता दें कि देश भर में राजस्व विभाग के अधिकारी/कर्मचारी लोगों के अधिकार प्रदान करने और अपनी गलतियां स्वीकार करने के बदले भी रिश्वत वसूली करते हैं। 

तहसीलदार विजया रेड्डी पर पेट्रोल डाला और आग लगा दी

पुलिस ने कहा कि अब्दुल्लापुरमेट तहसील की तहसीलदार विजया रेड्डी अपने ऑफिस में थीं, उसी समय हमलावर वहां पहुंचा और उसने उनके ऊपर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। महिला अधिकारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और तहसीलदार बचाने की कोशिश में दो कर्मचारी घायल हो गए। उनमें से एक की हालत गंभीर बताई गई है।

घटना के वक्त हमलावर भी झुलसा

पुलिस ने कहा कि हमलावर की पहचान सुरेश मुदिराजू के रूप में हुई है और इस घटना में वह भी झुलस गया और कार्यालय से बाहर भाग गया। झुलसे शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी के बाद रचकोंडा के पुलिस आयुक्त महेश भागवत और वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे, जिसके बाद इस मामले की जांच शुरू की गई।

भोजनावकाश के दौरान हुई घटना

पुलिस ने कहा कि यह घटना तहसील में हुए लंच के दौरान घटी, जब कार्यालय में ज्यादा लोग नहीं थे। सुरेश इस बात से गुस्से में था कि अदालत के आदेश के बावजूद अधिकारी उसके भूमि दस्तावेज में त्रुटियों को दुरुस्त नहीं कर रहे थे। इस घटना से सरकारी अधिकारियों के बीच दहशत का माहौल पैदा हो गया। कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया और उन्होंने सुरक्षा की मांग की।