Loading...

परीक्षा फार्म: RGPV के 15, BU के 13 तक

भोपाल। राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (आरजीपीवी) द्वारा डिप्लोमा इंजीनियरिंग नवंबर-दिसंबर-2019 परीक्षा के फॉर्म जमा करने के लिए लिंक ओपन कर रखी है। डिप्लोमा विंग द्वारा जारी सूचना के अनुसार डिप्लोमा इंजीनियरिंग के छात्र सामान्य फीस के साथ 15 नवंबर तक फॉर्म जमा कर सकते हैं। 20 नंवबर तक फाॅर्म जमा करने के लिए 100 रुपए अतिरिक्त फीस जमा करनी होगी। अधिक जानकारी पोर्टल https://www.rgpvdiploma.in से प्राप्त की जा सकती है।

बरकतउल्ला विश्वविद्यालय का घटिया ऑनलाइन

भोपाल। बरकतउल्ला विश्वविद्यालय (बीयू) द्वारा पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स एमए, एमएससी, एमकॉम सेमेस्टर के रेगुलर व एटीकेटी प्राप्त छात्र-छात्राओं की परीक्षा नवंबर अंतिम सप्ताह में आयोजित कराने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए काॅलेजों में परीक्षा फाॅर्म भरने के लिए लंबी कतारे लग रही हैं। खास बात यह है कि ऑनलाइन व्यवस्था होने के बाद भी इस तरह की लाइन छात्रों को परेशानी में डालती हैं। 

सिस्टम ऑनलाइन बनाया गया है, लेकिन इंतजाम ऐसे हैं कि छात्रों को घंटो तक लंबी कतार में लगे रहना पड़ता है। मोतीलाल विज्ञान महाविद्यालय में सोमवार को यही हालात देखने को मिले। इसका एक कारण यह भी रहा कि सामान्य फीस के साथ कि सोमवार को परीक्षा फॉर्म भरने के लिए अंतिम दिन था, इसलिए ऐसी व्यवस्था बनी। इस तरह की परेशानी कुछ अन्य कॉलेजों में भी रही।

अब...13 तक जमा होंगे फॉर्म

छात्रों का कहना है कि ऑनलाइन व्यवस्था होने के बाद भी उन्हें लाइन में लगकर फीस जमा करनी पड़ रही है। इसके कारण कई छात्र परेशान हो रहे थे, क्योंकि उन्हें 3 से 4 घंटे तक लाइन में खड़े रहना पड़ा। छात्रों की इस समस्या की जानकारी बीयू प्रशासन को दी गई। इसके बाद फॉर्म भरने की अंतिम तारीख बढ़ाकर 13 नवंबर की गई है।