Loading...

इंदौर के तालाब में डल झील की तरह बनेंगे के 'शिकारे' | INDORE NEWS

इंदौर। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए शहर में नए-नए प्रयास हो रहे हैं। एक तरफ जहां अगले महीने से शहर में इंदौर पर्यटन महोत्सव ( Indore Tourism Festival) मनाया जाएगा, वहीं शहर के एक तालाब में डल झील (Dal Lake) की तर्ज पर शिकारे (Shikare) भी तैयार होंगे। इसके लिए सिरपुर (Sirpur pond) या यशवंत सागर तालाब (Yashwant Sagar Pond) में किसी एक को चुना जाएगा। 

जिला पंचायत सीईओ नेहा मीणा ने बताया कि शहर में पर्यटकों की संख्या बढ़ने लगी है। वे इंदौर जिले के पर्यटन को लेकर ज्यादा आकर्षित हों, इसके लिए टूरिज्म प्रमोशन काउंसिल ने कार्ययोजना तैयार की है। मीणा ने बताया कि काउंसिल चोरल और रत्वी गांव में डे और नाइट ट्रैकिंग के लिए भी योजना बना रही है। प्रोफेशनलों की निगरानी में इस तरह के आयोजन पूर्ण सुरक्षा में कराए जाएंगे। उन्होंने बताया कि अगले महीने 5 से 10 दिसंबर तक इंदौर पर्यटन महोत्सव मनाया जा रहा है। इसके तहत विभिन्न आयोजन होंगे। 

सांस्कृति संध्या, कवि सम्मेलन, के अलावा ट्रेजर हंट, विंटेज कार रैली, फूड फेस्टिवल के आयोजन भी होंगे। चोरल बांध, बिलावली तालाब और यशवंत सागर तालाब में नौका दौड़ भी होगी। इसमें अलग-अलग श्रेणी रखी गई है। फैमेली के अलावा कॉर्पोरेट कंपनियों के कर्मचारी भी भाग ले सकेंगे।