इंदौर-उज्जैन में तूफानी बारिश की चेतावनी, आज मौसम साफ रहेगा | INDORE NEWS

भोपाल। इंदौर एवं आसपास के इलाकों में बुधवार को मौसम साफ रहेगा परंतु यह पूरे सप्ताह नहीं रहेगा। वीकेंड खराब होने वाला है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि इंदौर एवं उज्जैन में तूफानी बारिश हो सकती है। बादल उसी 'महा' नाम के तूफान के साथ आ रहे हैं जो गुजरात के तट पर टकराने वाला है। 

मौसम विज्ञान केंद्र भोपाल के वरिष्ठ वैज्ञानिक उदय सरवटे ने बताया कि अरब सागर में उठे तूफान 'महा' के पहले 6 नवंबर को गुजरात के तट द्वारका, वेरावल दीप और पोरबंदर से टकराने की संभावना थी लेकिन अब 7 नवंबर को यह स्थिति बनने का अनुमान है। इसका असर गुजरात से सटे मध्यप्रदेश के क्षेत्र में भी इसी दिन शाम को बारिश होने से होगा।

सोमवार से खुला है मौसम 

सरवटे के अनुसार सोमवार से आज सुबह 8 बजे तक प्रदेश में कहीं से भी बारिश होने की सूचना नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में कहीं-कहीं बादल बन सकते हैं और गरज चमक की स्थिति भी हो सकती है।

न्यूनतम तापमान में 3 डिग्री की बढ़ोत्तरी 

इस बीच भोपाल का अधिकतम तापमान सोमवार की तुलना में करीब 2.6 डिग्री बढ़कर आज सुबह 29 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। जबकि न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री की गिरावट आने से 19.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, हालांकि यह समान्य से अब भी तीन डिग्री अधिक है। तापमान में उतार चढ़ाव से हल्की सर्दी महसूस हो सकती है। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 15 डिग्री बैतूल में अंकित हुआ।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !