Loading...

आतंकवादियों को फंडिंग की आरोपी कंपनी से भाजपा ने ₹10 करोड़ चंदा लिया

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी पर आरोप है कि उसने एक ऐसी कंपनी से चंदा लिया जिसके खिलाफ आतंकवादियों को फंडिंग करने का आरोप है। इस कंपनी के मालिक एक बैंक घोटाले में भी शामिल बताए गए हैं। इस कंपनी के बारे में कहा गया कि दाऊद इब्राहिम की कंपनियों के साथ मिलकर कारोबार किया था। इस मामले में भाजपा की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है जबकि कांग्रेस सवाल उठा रही है।

भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग को दानदाताओं की जो जानकारी दी है उसके अनुसार BJP ने 2014-15 में 26.  RKW Developers Pvt. Ltd से 10 करोड़ रुपये का चंदा लिया था। यह चंदा पार्टी को मुंबई में एक्सिस बैंक की बांद्रा ब्रांच (Axis Bank Ltd, Bandra (W)) के जरिये दिया गया था। पार्टी की तरफ आयोग को जो डोनेशन का विवरण दिया गया है उसमें आरकेडब्ल्यू का नाम चंदा देने वालों की सूची में 26वें स्थान पर है। इस सूची में सत्या इलेक्टोरल ट्रस्ट और प्रूडेंट इलेक्टोरल ट्रस्ट, जनता निर्वाचक इलेक्टोरल ट्रस्ट जैसे कई नाम शामिल हैं। 

आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स कंपनी के प्रोमोटर्स HDIL के मालिक धीरज वधावन है। HDIL के खिलाफ PMC बैंक घोटाला मामले में भी जांच चल रही है। इस मामले में वधावन परिवार को दो सदस्य भी गिरफ्तार हो चुके हैं। आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स के अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सहयोगी रहे इकबाल मिर्ची की कंपनी के साथ संबंधों की भी जांच हो रही है। 

आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स ने डी-गैंग से जुड़ी कंपनी के साथ कथित रूप से करोड़ों रुपये की लेनदेन भी की है। आरकेडब्ल्यू कंपनी के पूर्व निदेशक रंजीत बिंद्रा को ईडी अंडरवर्ल्ड की तरफ से लेनदेन करने के मामले में गिरफ्तार किया था। बिंद्रा पर आतंकी फंडिंग का भी आरोप है।