Loading...

विधायक विश्रामगृह के लिए हजारों पेड़ मत कटवाईये: नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव | BHOPAL NEWS

भोपाल। नेता प्रतिपक्ष श्री गोपाल भार्गव ने विधायकों के लिए बनने वाले विश्राम गृह के लिए पेड़ों की कटाई पर रोक लगाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष श्री एनपी प्रजापति को पत्र लिखा है। श्री भार्गव ने पर्यावरण को दृष्टिगत रखते हुए सर्वदलीय नेताओं की बैठक कर विधानसभा अध्यक्ष को निर्णय लेने की बात कही है। 

श्री भार्गव ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखे पत्र में कहा त्रयोदश विधानसभा में विधान सभा से लगी भूमि पर 102 बहुमंजिला आवास बनाए जाने की प्रक्रिया शुरू हुई थी। चतुर्दश विधान सभा में इसे क्रियान्वित किए जाने पर विचार किया गया परन्तु हरियाली नष्ट होने एवं पर्यावरण को होने वाली बड़ी क्षति को देखते हुए इस योजना पर तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. सीताशरण शर्मा एवं तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा पुनर्विचार कर योजना को स्थगित कर दिया गया था। 

श्री भार्गव ने पत्र में कहा कि विधायकों के बनने विश्राम गृह को उसी स्थान पर बनाने का आपके द्वारा निर्णय लिया गया है। योजना को लेकर हरियाली की चिंता करते हुए लगभग एक माह से अनेक प्रमुख अखबारों मे लगभग प्रतिदिन प्रमुखता से इसके विरूद्ध समाचार प्रकाशित हो रहे हैं। जिससे संस्था की प्रतिष्ठा को भी आघात पहुॅच रहा हैं।

उन्होंने कहा कि पुराने आवासों के स्थान पर नये आवास बने इसमें कहीं कोई असहमति नही हैं परन्तु एक-एक पेड़ को बचाना एवं पर्यावरण की रक्षा करना हमारी प्रथम प्राथमिकता है और इससे समझौता नही किया जाना चाहिए।  नेता प्रतिपक्ष श्री भार्गव ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण को दृष्टिगत रखते हुए बीच का कोई रास्ता निकालेंगे जिसमें बड़ी राशि की भी बचत होगी। नेता प्रतिपक्ष ने विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रजापति से एक उच्च स्तरीय बैठक जिसमे मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष सहित सर्वदलीय नेताओं की उपस्थिति में आयोजित कर योजना के संबंध में अन्य विकल्पों पर भी विचार विमर्श कर अंतिम निर्णय लिए जाने का अनुरोध किया है।