Loading...

कांतिलाल पर बाला बच्चन बोले: सोनिया गांधी जिसे जो जिम्मेदारी देंगी, निभानी पड़ेगी | MP NEWS

इंदौर। गृहमंत्री बाला बच्चन ने बुधवार को मध्यप्रदेश पुलिस राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। कार्यक्रम को लेकर उन्होंने कहा कि अपराधी हाईटेक हो चुके हैं हमारी पोलिसिंग कम नहीं है। वारदात होने के पहले पुलिस उन्हें कुचल देती है। इस तरह की प्रतियोगिता उस समय काम आती हैं। परेड के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई।

प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए कांतिलाल भूरिया का नाम सामने आने पर गृहमंत्री ने कहा- इसका निर्णय सोनिया गांधी को लेना है, हमे जो जिम्मेदारी दी जाती है, उसे हम कार्यकर्ता के रूप में करते हैं। आगे भी कोई जिम्मेदारी मिलती है तो कार्यकर्ता के रूप में उसे पूरा करेंगे। मुख्यमंत्री कमलनाथ और सोनिया गांधी के बीच 4 नवंबर को होने वाली मुलाकात को लेकर कहा कि ये रूटीन प्रकिया है, हर सरकार में यह मुलाकातें होती हैं।

इंदौर एयरपोर्ट के निजीकरण पर कहा कि जिनके हाथ में मध्यप्रदेश की कमान है, वो बहुत बड़े लीडर हैं। सालभर भी नहीं हुआ है और मेट्रो लाइन लेकर आ गए हैं, उनके संबंध प्रदेश को आगे लेकर जाएंगे। वहीं विधान परिषद के गठन पर बोले गृहमंत्री - हमें जो जिम्मेदारी दी गयी है, उसका निर्वहन करना आता है। मुख्यमंत्री और पार्टी का जो भी निर्णय होगा वो प्रदेश हित में होगा। हमारे प्रतिद्वंद्वी क्या कह रहे हैं, हमें उसमें नहीं पड़ना हैै। परिषद गठन पर प्रदेश पर पड़ने वाले अतिरिक्त भार पर कहा कि 2 लाख करोड़ का खर्च पूर्व की सरकार छोड़ कर गई है, जो कमिटमेंट हमने किया है, उसे निभाते हुए आगे बढ़ रहे हैं।

हनीट्रैप मामले की फाइल बंद होने पर कहा कि जिस लक्ष्य और उद्देश्य को लेकर कमेटी का गठन किया गया है, वो छूटेगा नहीं, और कोई अपराधी नहीं बचेगा। भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई के लिए चालान की अनुमति न देने पर कहा कि सरकार ने कमेटी बनाई है जो इन मामलों पर काम कर रही है। वहीं, पुलिसकर्मियों के साप्ताहिक अवकाश को लेकर कहा कि उसे जल्द ही अमल में लाया जाएगा। पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच जल्द ही प्रमोशन और पदोन्नति भी होगी।