Loading...

BHEL BHOPAL की 5 महिला कर्मचारी जांच की जद में, तेलंगाना पुलिस आएगी

भोपाल। Bharat Heavy Electricals Limited की भोपाल यूनिट में काम करने वाली 5 महिला कर्मचारी नीलिमा, रूचिता, कल्पना, स्वाति और नेहा तेलंगाना पुलिस की जांच की जद में आ गईं हैं। इनके खिलाफ डिप्टी ऑफिसर (अकाउंट्स) नेहा चौकसे को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज हो सकता है। नेहा चौकसे ने अपने सुसाइड नोट में इन पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। 

डिप्टी ऑफिसर (अकाउंट्स) नेहा चौकसे ने 17 अक्टूबर 2019 को हैदराबाद में आत्महत्या कर ली थी। शुक्रवार 18 अक्टूबर 2019 को नेहा का अंतिम संस्कार किया गया। नेहा चौकसे ने सुसाइड नोट में भेल हैदराबाद के डीजीएम फाइनेंस आर्थर किशोर कुमार को मुख्य आरोपी बताया है। इसके अलावा भेल भोपाल में काम करने वाली 5 महिला कर्मचारियों को भी आरोपित किया है। 

डीजीएम ने नेहा चौकसे का फोन हैक कर लिया था

नेहा ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि पति के साथ रहने के लिए उसने भोपाल बीचएईएल से हैदराबाद बीएचईएल में ट्रांसफर लिया था। हैदराबाद बीएचईएल में काम करने वाले डीजीएम फाइनेंस आर्थर किशोर कुमार ने उसे पिछले दो महीने में काफी प्रताड़ित किया। आर्थर ने नेहा का फोन भी हैक कर लिया। नेहा ने इस पत्र में आर्थर किशोर कुमार के अलावा मोहनलाल सोनी, तीरथभासी स्वेन, सीताराम पेंटाकोटा और महेश कुमार के नाम भी लिए हैं। ये लोग नेहा पर अश्लील फब्तियां कसते थे। नेहा के पत्र के मुताबिक, आर्थर ने उसे जान से मारने की साजिश रच ली थी।

भेल भोपाल की 5 महिला कर्मचारियों ने बदनाम किया

नेहा ने अपने सुसाइड नोट मे आरोप लगाया है कि भोपाल बीएचईएल के फाइनेंस डिपार्टमेंट में काम करने वाली नीलिमा, रूचिता, कल्पना, स्वाति और नेहा नाम की महिला ने भी उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया था। हैदराबाद तबादला होने के बाद इन लोगों ने वहां भी बदनाम करने की कोशिश की। नेहा ने पत्र में लिखा है कि आर्थर ने उनके पति और परिवार के अन्य सदस्यों के फोन भी हैक कर लिए थे।