Loading...

शाजापुर स्कूल वैन गड्ढे में गिरी, तीन मासूमों की मौत 1 लापता | SHAJAPUR MP NEWS

शाजापुर। एडवांस अकादमी की स्कूल बस स्कूल के सामने बने एक गड्ढे में गिर गई। इस हादसे में 3 मासूम छात्रों की मौत, जबकि 1 अभी भी लापता है। बता दें कि घटनास्थल स्कूल के नजदीकी है और यह हादसा तब हुआ जब स्कूल की छुट्टी के बाद बच्चों को भरकर स्कूल वैन बैक कर रही थी। वैन में 22 बच्चे सवार थे। 18 बच्चों को रेस्क्यू कर नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

हादसा जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर रिछोदा गांव में हुआ। एडवांस एकेडमी में पढ़ने वाले 22 बच्चे स्कूल से छुट्‌टी के बाद घर जाने के लिए वैन में सवार हुए थे। इसके बाद ड्राइवर ने गाड़ी रिवर्स ली। रिवर्स लेते समय वैन पानी से भरे गड्ढे में जा गिरी। यह गड्ढा स्कूल से कुछ ही दूर पर था। वैन को गड्ढे में गिरते देख आसपास के लोगों ने बच्चों को बचाने के लिए गड्ढे में छलांग भी लगाई।

एक बच्चा अभी भी लापता

बाद में पुलिस और प्रशासन को इसकी सूचना दी गई। इसके बाद एसपी-कलेक्टर मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने बच्चों को बाहर निकाला, जिसके बाद बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया। वहां डॉक्टरों ने 3 बच्चों को मृत घोषित कर दिया। एक बच्चे का अभी पता नहीं चल पाया है। गोताखोर तलाश कर रहे हैं। हादसे में आयुष, दिव्या और संदीप नाम के बच्चों की मौत हो गई। आयुष और दिव्या आपस में भाई-बहन हैं।

स्कूल के ठीक सामने हैं गड्ढा 


जिस गड्ढे में स्कूल वैन गिरी और यह हादसा हुआ वह स्कूल के ठीक सामने ही है। इसे महज हादसा नहीं कहा जा सकता। यह स्कूल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही है स्कूल के ठीक सामने एक जानलेवा गड्ढा था और उसके आसपास किसी भी तरह का गति अवरोधक भी नहीं था। इस मामले में स्कूल प्रबंधन अपनी जिम्मेदारी से पल्ला नहीं झाड़ सकता। देखना यह है कि शिक्षा विभाग इस मामले में क्या कार्रवाई करता है।