Loading...

RELIANCE DIGITAL: सेवा में कमी का दोषी, खराब टीवी दिया, बदला भी नहीं

भोपाल। RELIANCE DIGITAL BHOPAL को उपभोक्ता फोरम ने ग्राहक के साथ चीटिंग का दोषी पाते हुए 5000 रुपए का जुर्माना लगाया है। आरोप था कि डीबी मॉल स्थित RELIANCE DIGITAL ने एक ग्राहक को डिस्काउंट का लालच देकर टूटी स्क्रीन वाला टीवी थमा दिया। उपभोक्ता फोरम ने रिलायंस डिजिटल को सेवा में कमी का दोषी पाया। 

आरके भावे, सुनील श्रीवास्तव और क्षमा चौबे का फैसला

उपभोक्ता को डिस्काउंट का लालच देकर टूटी स्क्रीन वाला टीवी बेचने के मामले में उपभोक्ता फोरम की बेंच-2 ने उपभोक्ता के पक्ष में फैसला सुनाते हुए टीवी की कीमत, 5 हजार हर्जाना और कोर्ट में हुआ खर्च 3 हजार परिवाद व्यय देने का आदेश दिया है। मामले की सुनवाई फोरम के अध्यक्ष आरके भावे, सदस्य सुनील श्रीवास्तव और क्षमा चौबे ने की। 

एचके चौधरी ने फोरम में शिकायत की थी

भरत नगर इनकम टैक्स कॉलोनी निवासी एचके चौधरी ने फोरम में शिकायत की थी कि उन्होंने 2018 में अशिमा मॉल स्थित रिलायंस डिजिटल से एलईडी टीवी खरीदा था। शॉप के सेल्समैन ने बताया कि 92,900 रुपए कीमत वाला सोनी का 50 इंच का एलईडी टीवी स्पेशल ऑफर में 58,917 रुपए में है। हम टीवी घर ले आए। जब टीवी इंस्टॉल करने मैकेनिक घर आए तो उन्होंने बताया कि टीवी का स्क्रीन टूटा है। शिकायत करने पर टीवी बदलकर देने के आश्वासन दिया, लेकिन बाद में टीवी बदलने से इनकार कर दिया।