Loading...

JABALPUR संभाग के शिक्षकों के स्थानांतरण आदेश शीघ्र जारी हो सकते हैं

भोपाल। ट्रायबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन (TWTA) के द्वारा दायर याचिका पर माननीय उच्च न्यायालय जबलपुर के निर्देश को लेकर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डीके सिंगौर के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ से मुलाकात की। 

एसोसिएशन के प्रांतीय प्रवक्ता संजीव सोनी ने विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया कि जबलपुर संभाग में ट्रायबल के शिक्षकों के  स्थानांतरण आदेश जारी नहीं किया जा रहा है, जबकि अन्य संभागों के जारी कर दिए गए हैं प्रतिनिधियों ने बताया कि एसोसिएशन एवं अन्य शिक्षकों द्वारा दायर याचिका पर माननीय न्यायालय ने विभाग को  1माह  के अंदर स्थानांतरण प्रकरण को निराकृत करने निर्देशित किया है। 

मुख्यमंत्री जी ने कोर्ट के निर्देश और एसोसिएशन की मांग पर निजी सचिव से इस पर तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश  दिया। प्रतिनिधि मंडल ने गैर मान्यता प्राप्त कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष वासुदेव शर्मा के साथ मुख्यमंत्री के सलाहकार आर के मिग्लानि से मिलकर सातवें वेतनमान, अध्यापकों की शिक्षा विभाग में नियुक्ति के स्थान पर संविलियन, छठवें वेतनमान की विसंगतियों आदि पर विस्तृत चर्चा की। मिग्लानि जी ने चर्चा के दौरान बताया कि शिक्षकों की समस्या और मांग की समीक्षा के लिए 5 सदस्यीय कमेटी बनाई जा रही है जिसमें एक रिटायर्ड जज के अलावा दो शासकीय सदस्य और दो अशासकीय सदस्य होंगे। कमेटी तीन माह में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी, जिसके आधार पर कर्मचारियों की समस्यायों का निराकरण किया जाएगा।
प्रतिनधि मंडल ने ट्रायबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन के संरक्षक जनजातीय कार्य मंत्री ओमकार सिंह मरकाम से मुलाकात कर ट्राइबल के शिक्षकों की वेतन की समस्यायों से अवगत कराया। मंत्री जी ने वेतन भुगतान कराने का आश्वासन दिया। 

प्रमुख सचिव दीपाली रस्तोगी की भारी व्यस्तता के वावजूद एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात कर जबलपुर संभाग के शिक्षकों के स्थानांतरण संबंधी माननीय न्यायालय के आदेश की कापी सौंपा, जिस पर प्रमुख सचिव मेडम ने त्वरित कार्रवाई कर विभाग के मंत्री जी से मिलकर शीघ्र आदेश जारी कराने  का आश्वासन दिया। अन्य समस्यायों पर ज्ञापन सौंपकर चर्चा करने पर मेडम ने कि 13 तारीख को एसोसिएशन द्वारा दिए गए 11 बिंदु के ज्ञापन लेकर आज बैठक हुई और समस्त बिन्दुवार निर्देश जारी किए गए हैं तथा सेवा शर्तों, सातवें वेतनमान  पर प्रस्ताव बनाकर वित्त विभाग को अनुमोदन हेतु भेज दिया गया है, इसलिए एसोसिएशन को आठ दस दिन इंतजार करना चाहिए। एसोसिएशन की मांग पर अध्यापकों की प्रोफाइल पंजीयन आदि काम के लिए पोर्टल को पुनः चालू कर दिया गया है। दो तीन दिनों के अंदर 220 शिक्षकों के एम्पलाइ कोड़ जारी किए जा रहे हैं।

प्रतिनिधि मंडल में एसोसिएशन के प्रांताध्यक्ष डी के सिंगौर, महासचिव सुरेश यादव, सचिव हिमेन्द्र मालवीय, विजय उपाध्याय, नीलेश जैन, मनोज यादव, मुस्कीन सिद्दीकी, आसिफ खान, निर्मल राठौर, नरेंद्र टाक, राजीव लक्ष्मण, शैतान सिंह, नंदकिशोर कटारे, संजय मेहता, निर्मल चौहान के साथ  मण्डला, सिवनी, रतलाम और बड़वानी जिले के अध्यापक शिक्षक शामिल रहे।