Loading...

कारोबारी मधुर अग्रवाल पर हवाला कारोबार का आरोप, CAR के कार्पेट से निकले 4 करोड़ | BHOPAL NEWS

भोपाल। ओल्ड सिटी भोपाल के सर्राफा कारोबारी मधुर अग्रवाल पर हवाला कारोबार संचालित करने का आरोप है। एक कार के कार्पेट में छुपे 4 करोड़ रुपए मिले हैं। पुलिस का दावा है कि यह रकम मधुर अग्रवाल की है, हवाला के जरिए मुम्बई ले जाई जा रही थी। 

कार की तलाशी में कुछ नहीं मिला, कार्पेट में बने थे लॉकर

भोपाल क्राइम ब्रांच को मुखबिर ने सूचना दी थी कि हवाला के करोड़ों रुपए कार के ज़रिए मुंबई ले जाए जा रहे हैं। ख़बर मिलते ही क्राइम ब्रांच ने खजूरी इलाके की घेराबंदी कर दी। पुलिस ने जब एक कार को रोककर उसकी तलाशी ली तो उसमें कुछ नहीं मिला लेकिन क्राइम ब्रांच के पास कार में करोड़ों रुपए रखे होने की पुख़्ता जानकारी थी। इसलिए कार के कारपेट वगैरह हटाकर दोबारा तलाशी ली गयी। जैसे ही कारपेट हटाया गया उसमें अलग से बने कई लॉकर्स निकले। जैसे ही लॉकर्स को खोला गया, तो नोटों की गड्डी भरी हुई थीं। क्राइम ब्रांच ने ड्राइवर सहित उसमें सवार तीनों लोगों को पकड़ लिया। हवाला कारोबार होने के कारण आयकर विभाग की टीम भी जांच में जुट गई है।

गोल्ड कारोबारी मधुर अग्रवाल का पैसा है

क्राइम ब्रांच की जांच में खुलासा हुआ है कि जो पैसा पकड़ा गया है वो पुराने भोपाल में रहने वाले गोल्ड व्यापारी मधुर अग्रवाल का है। पैसे को नोट गिनने वाली मशीन से गिना गया, तो पूरे 4 करोड़ 10 लाख रुपए निकले। इनकम टैक्स के अधिकारियों ने सारा पैसा ज़ब्त कर लिया है। साथ ही तीनों आरोपियों से भी पूछताछ की जा रही है।

रोज करोड़ों का हवाला कारोबार

ये तीनों आरोपी हवाला की रकम मुंबई ले जाते थे। ये तीनों गोल्ड व्यापारी मधुर अग्रवाल के इशारे पर काम करते थे। बताया जा रहा है कि गोल्ड कारोबारी नगद में मुंबई के व्यापारियों से सोना खरीदते थे। इस पैसे का इस्तेमाल भी हवाला कारोबार में किया जा रहा था। हवाला कारोबार पहले बैरागढ़ से चलाया जा रहा था। क्राइम ब्रांच को आशंका है कि रोज करोड़ों का कारोबार किया जा रहा है।