Loading...

पीएम मोदी ने कहा: प्रगति के लिए हर लड़ाई में हम पाकिस्तान के साथ हैं | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में फ्रांस के शहर बिआरित्ज में आयोजित जी-7 शिखर सम्मेलन (G7 summit 2019) में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को गरीबी, अशिक्षा, बीमारियां सहित कई मोर्चों पर लड़ना है। हम हर लड़ाई में पाकिस्तान के साथ हैं। उन्होंने बताया कि यह बात उन्होंने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से कही है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्रंप की मौजूदगी में कहा कि हमें भारत और पाकिस्तान को दोनों देशों के लोगों की भलाई के लिए मिलकर काम करना चाहिए। कश्मीर मुद्दे पर उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच के सभी मुद्दे दिपक्षीय हैं, किसी तीसरे देश को कष्ट देना नहीं चाहता। उन्होंने कहा कि हम द्विपक्षीय रूप से हर मुद्दे पर चर्चा कर उनका समाधान कर सकते हैं। 

पीएम मोदी ने कहा चुनाव के बाद जब मैंने पाकिस्तान के पीएम को फोन किया तो मैंने कहा था कि पाकिस्तान को भी गरीबी के खिलाफ लड़ना है, भारत को भी लड़ना है। पाकिस्तान को भी बीमारियों से लड़ना है, भारत को भी, पाकिस्तान को भी अशिक्षा से लड़ना है भारत को भी। पाकिस्तान को भी असुविधाओं के खिलाफ लड़ना है भारत को भी लड़ना है। हम दोनों को मिलकर इन मुद्दों के खिलाफ लड़ना है। हमने ये बातें पाकिस्तान से कही हैं और राष्ट्रपति ट्रंप से भी। 

पीएम मोदी ने ट्रंप के साथ मुलाकात के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि भारत और अमेरिका लोकतांत्रिक मूल्यों को साथ लेकर चलने वाले देश हैं। वहीं कश्मीर के मुद्दे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले, भारत और पाकिस्तान मिलकर मुद्दा सुलझा लेंगे।