Loading...

KOLAR को नगर पालिका बनाए जाने पर विधायक रामेश्वर शर्मा ने आपत्ति लगायी | BHOPAL NEWS

भोपाल। कोलार को पुनः नगर पालिका बनाने की कवायद तेज होते ही इसका विरोध शुरू हो गया है। विधायक रामेश्वर शर्मा जो कि कोलार को नगर पालिका बनाने के तुगलकी फरमान को निर्वाचन आयोग में शिकायत के बाद रुकवा चुके, उन्होंने एक बार फिर कांग्रेस सरकार के इस फैसले के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। 

मंगलवार को विधायक रामेश्वर शर्मा ने सेकड़ौ समर्थकों कोलार के विभिन्न रहवासियों के साथ कोलार तहसील जाकर अनुविभागीय अधिकारी हुज़ूर को अपनी लिखित आपत्ति का पत्र सौपा। विधायक रामेश्वर शर्मा ने इस आपत्ति के माध्यम से बताया है कि कोलार वासियों के लगातार विरोध के बाद भी सरकार द्वारा यह जनविरोधी निर्णय क्यों लिया जा रहा है ? विधायक शर्मा ने कहा कि कोलार के विकास की अवहेलना करके केवल राजनैतिक लाभ के इस निर्णय से कोलार वासियो के लोकतांत्रिक अधिकारों एवं मौलिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है। 

विधायक शर्मा ने कहा कि उनके द्वारा कोलार को नगर पालिका बनाये जाने की प्रक्रिया की शिकायत माननीय निर्वाचन आयोग से की गयी थी जिसके फलस्वरूप आयोग द्वारा इस प्रक्रिया पर रोक लगायी गयी है । निर्वाचन आयोग की सहमति अथवा अनुमति के बिना यह प्रक्रिया पुनः आरंभ करना आयोग के निर्देशों की अवहेलना है । विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि 3 लाख की आबादी वाले कोलार क्षेत्र एवं तेजी से विकसित होते इसके क्षेत्रफल को नगर निगम जैसे बड़ी संस्था द्वारा ही सफल संचालन किया जा सकता है । कोलार में विकास के लिए विशेष पैकेज देने की जगह कांग्रेस सरकार कोलार की पदावनति करने में जुटी है जिससे विकास तो प्रभावित होगा ही यहाँ के नागरिको का मनोबल भी कमजोर होगा .

विकास कार्य ठप ठेकेदार काम करने को तैयार नही: रामेश्वर शर्मा 

विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि विगत 8 महीने से कांग्रेस सरकार द्वारा कोलार को नगर पालिका बनाए जाने की खबर से ठेकेदारों अधिकारियों में भय का वातावरण बना हुआ है निर्माण के सभी कार्य लगभग बंद है अथवा बंद होने की कगार पर है कोई ठेकेदार काम नही कर रहे वह इसी पशोपेश में है अगर नगर पालिका बन गयी तो उनका भुगतान कौन करेगा । 

10 करोड़ के काम अटके राशि भी अन्यत्र खर्च: रामेश्वर शर्मा 

विधायक रामेश्वर शर्मा ने बताया कि तत्कालीन शिवराज सरकार द्वारा कोलार के विभिन्न क्षेत्रों में सी सी सड़क, नाला नाली,पार्क सहित अन्य विकास कार्यो के लिए 10 करोड़ रुपए स्वीकृत किये गए थे जिनके टेंडर जारी होकर एजेंसी भी तय हो गयी उसके बाद भी केवल नगर नगर पालिका नगर निगम की आपा धापी में इन कामो के वर्क आर्डर जारी नही किये गये एवं उक्त राशि अन्यत्र खर्च कर दी गयी । यह कोलार वासियो के साथ अन्याय की पराकाष्ठा है .

कोलार में भारी असन्तोष कभी भी स्थिति हो सकती है विस्फोटक -रामेश्वर शर्मा 

विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि कोलार को नगर पालिका बनाने के बेतुके कार्य से सम्पूर्ण कोलार में रोष व्याप्त है । ग्राम पंचायत से अस्तित्व में आये कोलार ने लंबे संघर्ष के बाद नगर निगम के साथ विकास के क्षेत्र में आगे बढ़ने के प्रयास किये है नगर पालिका में जुड़ने से कोलार के विकास पर ग्रहण लग जायेगा । कांग्रेस के इस अनैतिक निर्णय की सम्पूर्ण कोलार आलोचना कर रहा है । कोलार वासियो में इस विषय को लेकर भारी असंतोष है कभी भी यह विस्फोटक रूप ले सकता है । 

कोलार के साथ एक काला अध्याय जोड़ना चाहती है कांग्रेस: रामेश्वर शर्मा 

विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा नगर निगम में शामिल होने के बाद कोलार में 52 करोड़ की केरवा पेय जल योजना, 165 करोड़ की सीवेज योजना सहित अनेक विकास कार्य कराए गए अथवा प्रगतिरत है । बिना किसी नियोजन के बसे कोलार को सर्वसुविधायुक्त रोजगार के बेहतर संसाधन खड़े करने की जगह कांग्रेस राजनैतिक लाभ के लिए जो कृत्य कर रही है यह कृत्य कोलार के इतिहास में काले अध्याय के रूप में लिखा जाएगा । 

अल्ट्रा मॉर्डन टाउन की प्लानिंग पर लगेगा पलीता: रामेश्वर शर्मा

तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह जी चौहान द्वारा कोलार को अल्ट्रा मॉर्डन टाउन के रूप में कोलार को आदर्श नगर के रूप में विकसित करने की घोषणा की गयी थी । जिसके अंतर्गत कोलार को सर्वसुविधा के साथ साथ कोलार वासियो की आशाओ एवं आकांक्षाओं के आधार पर कोलार में रोजगार के नए अवसर के साथ विकास के मामले में अग्रणी बनाने का जो प्रस्ताव था उसपर पलीता लगेगा । 

ये रहे उपस्थित - 

इस अवसर पर सर्वश्री मंडल अध्यक्ष बी एस वाजपेयी,पार्षद भूपेंद्र माली, पार्षद पवन बोराना,मनोहर मीना,गुडू भदौरिया, प्रदीप पाटीदार, राज शर्मा , प्रीति बैश, डी पी द्विवेदी, के एल बोराना, आर सी मालवीय मुरारी शर्मा, सुरेश शाक्य, अशोक मीना, हरीश यादव, सतीश वर्मा, विश्वनाथ मीना, तोताराम मीना, राहुल सिंह , पांडेय जी , अतुल सक्सेना, रूबी जी सहित बड़ी संख्या में रहवासी समितियों के अध्यक्ष भाजपा कार्यकर्ताओं सहित अन्य उपस्थित रहे।