Loading...

प्रसिद्ध जैन तीर्थ में डकैती, पुलिस आई लेकिन पकड़ नहीं पाई | JAIN TEERTH SHIVPUR DAKETI

देवास। जिले के नेमावर नेशनल हाईवे स्थित मालवांचल के प्रसिद्ध जैन तीर्थ शिवपुर में मंगलवार रात नकाबपोश डकैतों ने धावा बोला। त्रिभुवन भानु पार्श्वनाथ श्वेतांबर जैन तीर्थ में घुसे करीब एक दर्जन नकाबपोश बदमाशों ने पहले चौकीदार, पुजारी और सेवकों को पीटा, फिर मुख्य दरवाजा तोड़कर लूट काे अंजाम दिया। 

मिली जानकारी अनुसार जैन तीर्थ में सवा 2 बजे के करीब डकैत दाखिल हुए। हथियारबंद बदमाश मुख्य मंदिर का दरवाजा तोड़ते हुए दाखिल हुए और यहां मौजूद पुजारी और चौकीदार और सेवकों को पीटा। इसके बाद चांदी के भगवान के आभूषण उतारे और अष्टधातु की मूर्तियां उठाई। इस दौरान किसी सेवक ने डायल 100 को काॅल कर डकैती की सूचना दी।

सूचना के बाद 10 मिनट में टीआई अमित सोनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और नकाबपोश बदमाशों का पीछा किया, लेकिन वे खेतों से होकर नेमावर रोड की ओर भाग निकले। पुलिस उनका पीछा किया, लेकिन पुलिस सफल नहीं हो पाई। पुलिस ने डॉग स्क्वायड की मदद से डकैतों का पता लगाने की कोशिश की, इस दौरान पुलिस को खेतों से चांदी के कुछ आभूषण और अष्टधातु की मूर्ति मिली है। बताया जा रहा है कि लूटे गए आभूषणों की कीमत करीब 10 लाख रुपए है। जैन समाज का इन दिनों पर्यूषण पर्व चल रहा है, जिसके चलते मंदिर में रोजाना लाखों का चढ़ावा आ रहा है।