Loading...

क्या आपके पास भी आया है 1899 रूपए में मोबाइल का मैसेज | JABALPUR NEWS

जबलपुर। बल्क मैसेज भेजने वाली एजेंसी के संचालक शैलेन्द्र गुप्ता ने शिकायत की है कि उसकी आईडी हैक करके 9 लाख फर्जी मैसेज भेजे गए हैं। हैकर ने 1899 रुपए में मोबाइल मिलने का लालच देने का मैसेज भेजा है। यह साइबर ठगी हो सकती है। यदि आपके पास भी ऐसा कोई मैसेज आया तो कृपया सावधान हो जाएं। भोपाल समाचार की ओर से हम अपील करते हैं कि ऐसे किसी भी मैसेज पर कोई प्रतिक्रिया ना करें अन्यथा आप जाल में फंस सकते हैं। आपका पूरा बैंक अकाउंट खाली हो सकता है। 

साइबर सेल थाना प्रभारी ने बताया कि शैलेंद्र गुप्ता बल्क मैसेज सर्विस प्रोवाइडर हैं। किसी अज्ञात हैकर ने उनकी आईडी हैक कर 9 लाख लोगों को मोबाइल पर मैसेज भेजा है, जिसमें कम कीमत में मोबाइल देने का लालच दिया गया है। यह ऑनलाइन ठगी करने का ही एक तरीका है, जिसके तहत लोगों को बल्क में मैसेज भेजकर उन्हें लालच दिया जाता है। मैसेज पाने वाला यूजर यदि इस लिंक को खोलेगा और फिर 1899 रूपए का ट्रांजेक्शन करेगा तो संभव है कि हैकर उसके बैंक अकाउंट की सारी डिटेल हासिल कर लेगा, जिसे बाद में वह उपयोग करके बैंक से पैसे निकाल सकता है। फिलहाल इस मामले में छानबीन की जा रही है।

ऐसे ठगी कर रहे हैं हैकर्स

हालांकि अभी तक इस मैसेज के जरिये किसी के खाते से पैसे निकलने की शिकायत नहीं मिली है, लेकिन सतर्क रहना बेहद जरूरी है। दरअसल डिजिटल ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के लिहाज से बहुत सारी कंपनियां ऑनलाइन ट्रांजेक्शन की स्कीमें निकाल रही हैं। यही वजह है कि ऑनलाइन शॉपिंग और स्कीम्स के लालच में हैकर्स और तकनीक के जानकार लोगों को बेवकूफ बनाकर पैसे ठगने में सफल हो जाते हैं।