Loading...

JIWAJI UNIVERSITY में धारा 52 लागू कराने NSUI की भोपाल पदयात्रा शुरू | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। जीवाजी विश्वविद्यालय (Jiwaji University) में बढ़ रहे भ्रष्टाचार व कुलपति की मनमानी के खिलाफ एनएयूआई पदयात्रा निकालते हुए विश्वविद्यालय में धारा 52 लगने की मांग कर रही है। यह पदयात्रा जीवाजी विश्वविद्यालय से एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव सचिन द्विवेदी के नेतृत्व में शुरू हुई। पदयात्रा मोहना पहुंची और छात्र-छात्राओं से समर्थन मांगा। पदयात्रियों की हालत खस्ता होती जा रही है और रविवार एक पद यात्री को अस्पताल में दाखिल कराया गया है। 

जीवाजी विश्वविद्यालय में कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार की जांच और उन्हें पद से हटाने की मांग को लेकर एनएसयूआई ने 2 दिन पहले यानी कि शुक्रवार को विवि से भोपाल तक के लिये पदयात्रा शुरू की। इस पदयात्रा में विश्वविद्यालय से आधा सैकड़ा लोग चले, लेकिन हाइवे पर जाकर सिर्फ 11 पदयात्री ही भोपाल के लिए निकले। 11 में से पहले दिन ही शिवमोहन की हालत बिगड़ गई और उसे पदयात्रा से बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

रविवार को पदयात्रा मोहना से फिर शुरू होती उससे पहले ही छात्र नेता विशाल भदौरिया व अभिषेक उपाध्याय की हालत बिगड़ गई जिन्हें मोहना निजी असपताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों द्वारा प्राथमिक उपचार देने के बाद छुट्टी कर दी गई। पदयात्रियों की अस्पताल से छुट्टी होने के बाद उन्होंने मोहना में छात्र छात्राओं से समर्थन मांगा और पदयात्रा भोपाल के लिए रवाना हो गई।