Loading...

INDORE में अब अंतरराष्ट्रीय वाटर स्पोर्ट्स होंगे, कुश्ती अकादमी स्थापित होगी

इंदौर। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी ने कहा है कि इंदौर के नेहरू स्टेडियम को नए स्वरूप में खिलाड़ियों और खेल प्रेमी जनता को लौटाया जाएगा। यहाँ सिर्फ खेल गतिविधियाँ ही होंगी। इंदौर में स्वीमिंग तथा कुश्ती एकेडमी की स्थापना की जाएगी। 

शहर के प्रसिद्ध बिलावली तालाब की जल क्षमता बढ़ाकर इसे वाटर स्पोर्ट्स गतिविधियों के लिए तैयार किया जाएगा। वर्ष 2020 में इसी तालाब में अंतर्राष्ट्रीय वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता (INTERNATIONAL WATER SPORTS) होगी। बिजलपुर में बनने वाले एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में हॉकी के अलावा अन्य खेलों के लिये भी सुविधाएँ जुटायी जाएंगी।

मंत्री श्री पटवारी ने इन्दौर में निर्माणाधीन तथा प्रस्तावित स्थलों का निरीक्षण किया। इस दौरान महापौर श्रीमती मालिनी गौड़, संचालक खेल एवं युवा कल्याण श्री एस.एन. थाउसेन तथा अन्य जन-प्रतिनिधि मौजूद थे।

सीईटी ऑन लाईन परीक्षा में शामिल विद्यार्थियों को लौटाया जायेगा परीक्षा शुल्क
उच्च शिक्षा मंत्री श्री जीतू पटवारी ने कहा है कि पिछले माह आयोजित सीईटी ऑन लाईन परीक्षा में शामिल विद्यार्थियों को परीक्षा शुल्क लौटाया जायेगा। अगले वर्ष से सीईटी की परीक्षा पूरी तरह पारदर्शी रूप से सम्पन्न करायी जायेगी। विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिये हर संभव प्रयास किये जायेंगे। विद्यार्थियों के हितों का पूरा ध्यान रखा जायेगा।

श्री पटवारी इन्दौर में खण्डवा रोड स्थित देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। श्री पटवारी ने कहा कि प्रदेश में प्रोफेसर्स की कमी को दूर करने पूरे प्रयास किये जा रहे हैं। शिक्षा के क्षेत्र में अनेक नवाचार कर गुणवत्ता के नये मापदण्ड स्थापित किये जायेंगे।