Loading...

भोपाल जंक्शन पर टिकट जांच करते फर्जी टीसी पकड़ा | BHOPAL NEWS

भोपाल। भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर यात्रियों के टिकट की जांच करते एक फर्जी टीसी को रेलवे की टीम ने धर दबोचा। आरोपी अटारी-जबलपुर स्पेशल ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों से टिकट लेकर चेक कर रहा था। रेलवे की टीम ने आरोपी को पकड़कर जीआरपी भोपाल के हवाले कर दिया। देर रात तक उससे पूछताछ की जा रही थी। 

सोमवार शाम साढ़े 4 बजे एक युवक प्लेटफार्म नंबर-1 पर एक टिकट चैक कर रहा था। इसी दौरान एक टीटीई को संदेह हुआ। उसने स्क्वॉड को इसकी जानकारी दी। टीम जब मौके पर पहुंची तो आरोपी बीना से भोपाल पहुंचे उदय सिंह लोधी का टिकट चैक कर रहा था। स्क्वॉड ने आरोपी को पकड़कर पूछताछ की। आरोपी की पहचान नितिन पुरोहित के रूप में हुई है। पीआरओ आईए सिद्दीकी के अनुसार नितिन को जीआरपी के हवाले कर दिया है। आगे की कार्रवाई जीआरपी को ही करना है। 

स्टेशन पर गंदगी फैलाने वाले पकड़ाए 
एनजीटी के साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश के बाद सोमवार को भोपाल स्टेशन पर गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। रेल सुरक्षा बल के जवानों, स्वास्थ्य निरीक्षक एवं इंजीनियरिंग पर्यवेक्षक ने 12 लोगों को गंदगी फैलाते पकड़ा। हालांकि पहले दिन की कार्रवाई होने के कारण सिर्फ समझाइश देकर उन्हें छोड़ दिया गया। भोपाल स्टेशन पर अब यह कार्रवाई लगातार इसी तरह की जाएगी।