Loading...

अतिथि शिक्षकों ने भोपाल आकर कांग्रेस का वचन पत्र जलाया | ATITHI SHIKSHAK NEWS

भोपाल। राजधानी भोपाल में अतिथि शिक्षक संघ का आंदोलन जारी है। पिछले कई दिनों से अपनी मांगों को लेकर जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे अतिथि शिक्षक अब भोपाल के शाहजहानी पार्क में दो दिन का धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। भारी बारिश में हजारों की संख्या में प्रदेशभर से आए अतिथि शिक्षक धरने पर बैठे हैं।

लगातार आश्वासन के अलावा कोई कागजी कार्रवाई नहीं होने के विरोध में हजारों की संख्या में अतिथि शिक्षक धरने पर बैठे हैं। अतिथि शिक्षकों ने कांग्रेस सरकार का वचन पत्र जलाकर अपना विरोध जताया है। जनहित महागठबंधन कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष ने बताया कि सरकार ने अपने वचन पत्र में अतिथि शिक्षकों को नियमित करने का वचन दिया था, लेकिन 6 माह बीत गए अब तक सरकार ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया। लंबे समय से कार्यरत अतिथि शिक्षकों की नौकरी भी खतरे में आ गई है। 

उनका कहना है कि जो सरकार विपक्ष में व्यापम का विरोध करती थी वही अब व्यापम के जरिए परीक्षा आयोजित कर वर्तमान में कार्यरत अतिथि शिक्षकों से रोजगार छीनने का प्रयास कर रही है। अतिथि शिक्षक भारी बारिश में और कीचड़ के बीच धरने पर बैठे हैं। अतिथि शिक्षकों ने सरकार को चेतावनी दी है कि जल्द ही वचन पत्र में किए वादे पूरे नहीं हुए तो शिक्षक आज शाहजनी पार्क में हैं, कल मुख्यमंत्री निवास पर होंगे।