Loading...

UNIHOMES BHOPAL प्रोजेक्ट पर प्रतिबंध, बैंक खाते फ्रीज

राजेश पाण्डेय/भोपाल। म.प्र. भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण (RERA) ने आवंटियों के हितों को ध्यान में रखते हुए सम्प्रवर्तक एसवीएस बिल्डकॉन प्रा.लि. भोपाल (SVS BUILDCON PRIVATE LIMITED) के यूनीहोम्स प्रोजेक्ट का पंजीयन तत्काल प्रभाव से निलंबित (UNI HOMES REGISTRATION SUSPEND) करने का निर्णय लिया है। सम्प्रवर्तक द्वारा कोई नई बुकिंग लेने पर भी प्रतिबंध (NEW BOOKING BAN) तथा बैंक खाता फ्रीज (BANK ACCOUNT FREEZE) किये जाने का निर्णय लिया गया है। 

वर्तमान परिस्थितियों में प्रोजेक्ट को अवैध मानते हुए आगामी आदेश तक विक्रय पत्रों के पंजीयन पर भी रोक लगाई गई है। यह परियोजना 624 मकानों की है। प्राधिकरण द्वारा यह निर्णय सम्प्रवर्तक को कई बार सूचना देने के बाद भी प्रोजेक्ट की नियमित समीक्षा के लिये सम्प्रवर्तक द्वारा उपस्थित न होना तथा त्रैमासिक प्रतिवेदन प्रस्तुत न करने के कारण लिया गया है।

रेरा के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी को सम्प्रवर्तक का बैंक खाता फ्रीज करने तथा संबंधित बैंक तथा जिला पंजीयक को सूचित करने को कहा गया है। साथ ही, सम्प्रवर्तक द्वारा यदि कोई नई परियोजना पंजीयन के लिये प्रस्तुत की जाती है, तो उसके परीक्षण के समय यह तथ्य प्राधिकरण के संज्ञान में लाने को कहा गया है।