Loading...

INDORE JAIL के बाहर आकाश समर्थक गौरव ने आत्मदाह की कोशिश की

इंदौर। नगर निगम कर्मचारी को क्रिकेट बैट से पीटने के बाद विधायक आकाश विजयवर्गीय समर्थकों का प्रदर्शन लगातार जारी है। पहले उन्होंने घटना स्थल पर सरकारी वाहनों में तोड़फोड़ की, फिर पुलिस थाने में प्रदर्शन किया, फिर कोर्ट के बाहर और अब जेल के बाहर। यहां विधायक आकाश विजयवर्गीय के समर्थक गौरव शर्मा ने आत्मदाह का भी प्रयास किया। 

आकाश के समर्थक गौरव शर्मा ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डाल लिया और आग लगाने के लिए माचिस जलाने लगा। मौके पर मौजूद पुलिस ने तत्काल उसे काबू किया और उसके हाथ से माचिस छीन ली। बता दें कि आकाश विजयवर्गीय को जिला जेल भेजा गया है। इसे देखते हुए जेल के बाहर सुरक्षा व्‍यवस्‍था काफी सख्‍त कर दी गई। भारी पुलिसबल तैनात किया गया है,  वहीं जेल के बाहर आकाश विजयवर्गीय के दर्जनों समर्थक भी पहुंच गए।

जमानत याचिका खारिज

आकाश का सीआई जेल के लिए वारंट जारी हुआ है। उन पर बवाल, सरकारी काम में बाधा डालने समेत कई अन्‍य धाराओं में केस दर्ज किया गया है। आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ एमजी रोड थाने में FIR दर्ज कराई गई थी। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 353, 294, 506, 147 और 148 के तहत चार्ज लगाए गए हैं। ये धाराएं शासकीय कार्य में बाधा डालने, मारपीट और बलवा करने से जुड़ी हैं। 

गिरफ्तारी का विरोध

आकाश विजयवर्गीय इंदौर 3 से बीजेपी विधायक हैं। आज गंजी कंपाउंड इलाके में नगर निगम अफसर के साथ मारपीट के आरोप में उन्हें गिरफ़्तार किया गया था। गिरफ्तारी के फौरन बाद पुलिस आकाश को लेकर मेडिकल परीक्षण के लिए अस्पताल लेकर रवाना हो गई थी। समर्थकों ने उनकी गिरफ़्तारी का भारी विरोध किया। वह गाड़ी के सामने खड़े हो गए और पुलिस को रोकने की कोशिश की। इस दौरान समर्थकों और पुलिस में जमकर हाथापाई हुई। पुलिस ने आकाश को जिला कोर्ट में पेश किया। कोर्ट के बाहर भी समर्थकों की भारी भीड़ जमा हो गई। उन्हें काबू करने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया।