Loading...

SARKARI NAUKRI: एकलव्य आवासीय विद्यालय में अतिथि शिक्षकों की भर्ती | MP JOB

खण्डवा। एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में कक्षा 6 वी से 12 वी की कक्षाओं में अध्यापन हेतु अतिथि शिक्षकों (GUEST TEACHERS) की नियुक्ति (RECRUITMENT) की जाना है, इसके लिए आवेदन आमंत्रित किए गए है। इच्छुक अभ्यार्थी 22 जून तक प्राचार्य आदर्ष आवासीय विद्यालय रोशनी के कार्यालय में आवेदन जमा करा सकते है। सहायक आयुक्त आदिवासी विकास श्री नीलेश रघुवंशी ने बताया कि पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पद पर हिन्दी , अंग्रेजी, भौतिक, रसायन, जीव विज्ञान व गणित में एक-एक पद रिक्त है। 

इस पद के लिए आवेदक को संबंधित विषय में 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातकोत्तर एवं बी.एड. की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसी तरह ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर पद के लिए अंग्रेजी, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान व संस्कृत विषय में एक-एक पद रिक्त है। इस पद के लिए आवेदक को संबंधित विषय में 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक एवं बी.एड. की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। अन्य अतिथि शिक्षक ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर पद के लिए व्यायाम, अनुदेशक के लिए संबंधित विषय में 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक उपाधि एवं बी.पीएड उत्तीर्ण होना चाहिए। 

संगीत शिक्षक के लिए संबंधित विषय में न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक उपाधि होना आवश्यक है। कम्प्यूटर शिक्षक के लिए संबंधित विषय में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक उपाधि उत्तीर्ण होना चाहिए। ग्रंथपाल पद के लिए आवेदक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पुस्तकालय विज्ञान में 50 प्रतिशत अंकों के साथ उपाधि धारक होना चाहिए।

जबकि प्रयोगशाला सहायक पद के लिए आवेदक मान्यता प्राप्त संस्था से विज्ञान विषय से कक्षा 12वी न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना आवश्यक है। सहायक आयुक्त श्री रघुवंशी ने बताया कि पोस्ट ग्रेजुएट टीचर का मानदेय अधिकतम 17 हजार रू. मासिक, ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर का मानदेय 15 हजार रू. मासिक तथा प्रयोगशाला सहायक व ग्रंथपाल का मानदेय अधिकतम 10 हजार रू. मासिक रहेगा।