उग्रवादियों ने भाजपा सांसद के कुत्ते की हत्या कर कार में आग लगाई | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। अरूणाचल प्रदेश में अपराधियों ने आतंक बनाए रखने के लिए भारतीय जनता (बीजेपी) अध्यक्ष एवं सांसद तपिर गाओ के घर के सामने कुत्ते की हत्या की और फिर कार में आग लगा दी। सारा घटनाक्रम सीसीटीवी में कैद हुआ। इससे पहले उग्रवादियों ने एनपीपी विधायक के काफिले पर हमला करके विधायक समेत 11 लोगों की हत्या कर दी थी। 

सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक यह घटना सुबह छह बजे मोउ में हुई जब सड़क पर बिल्कुल सन्नाटा था। गाओ हालिया लोकसभा चुनाव में अरूणाचल पूर्व संसदीय सीट से जीते हैं। राजधानी के पुलिस अधीक्षक तुम्मे एमो ने बताया कि पुलिस ने दोषी को पकड़ने के लिए तलाशी शुरू कर दी है। बीजेपी की प्रदेश इकाई ने घटना की निंदा की और प्रशासन से आपराधिक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की अपील की। उन्होंने कहा कि पार्टी और उसके कार्यकर्ताओं के खिलाफ नृशंस गतिविधियों से राज्य में बीजेपी की लोकप्रियता पर असर नहीं पड़ेगा।

बता दें कि चुनाव परिणाम आने से ठीक दो दिन पहले 21 मई को अरुणाचल में उग्रवादियों ने नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के विधायक तिरोंग अबो समेत 11 लोगों की हत्या कर दी थी। मरने वालों में उनके बेटे समेत परिवार के भी कई लोग शामिल थे। तिरोंग पर उग्रवादियों ने उस वक्त हमला किया था जब उनका काफिला इलाके से गुजर रहा था। इस हमले में उनके निजी सुरक्षा अधिकारी को भी गोली लगी थी।

तिरोंग अबो ने विधानसभा चुनाव में खोंसा पश्चिम सीट पर एक हजार 55 वोटों से जीत दर्ज की है। उन्हें कुल 5 हजार 366 वोट मिले और वोट शेयर की बात करें तो यह उस सीट के कुल वोटों का 55.36 फीसदी है। अरुणाचल प्रदेश में विधनसभा की 60 सीटें हैं और अबो इस सीट से दोबारा चुनाव लड़ रहे थे।