ऑन ड्यूटी शराब पीने वाले तीन सब इंस्पेक्टरों का आजीवन इंक्रीमेंट बंद | JABALPUR NEWS

जबलपुर। ड्यूटी पर शराब पीने (Drinking alcohol on duty) वाले तीन सब इंस्पेक्टरों (SI) को जीवन भर बिना इंक्रीमेंट (Lifetime without increments) के काम करना पड़ेगा। ये आदेश डीआईजी भगवत सिंह चौहान (DIG Bhagwat Singh Chauhan) ने विभागीय जांच के बाद जारी किए हैं। दोषी पाए गए पुलिस कर्मियों में एक जबलपुर के व दो कटनी जिले के हैं। इसके अलावा हाल ही में जबलपुर पुलिस लाइन में हुई एक गंभीर मामले की जाँच में पुलिस लाइन जबलपुर के संतरी गार्ड को सख्त सजा देने का भी डीआईजी चौहान ने आदेश जारी किया है।     

सूत्रों के अनुसार कटनी जिले में पदस्थ एसआई अनिल तवारी (SI Anil Tawari) और एसआई एनएल परते (SI NL PARTE) के अलावा जबलपुर के पनागर थाने में पदस्थ एसआई मिठाई लाल (SI MITHAI LAL) को ड्यूटी के दौरान शराब पीने के कारण कई बार वरिष्ठ अधिकारियों ने अनुशासन हीनता, कर्तव्य में लापरवाही, निंदा के साथ अन्य तरह की विभागीय सजाएं दीं थीं। लेकिन इसके बावजूद भी तीनों का रवैया ठीक नहीं होने पर कटनी और जबलपुर एसपी की तरफ से डीआईजी रेंज भगवत सिंह चौहान के पास जांच प्रतिवेदन भेजे गए थे। तीनों प्रकरणों की जाँच के बाद डीआईजी चौहान ने तीनों सब इंस्पेक्टरों की शिकायत को सही पाते हुए उनकी वेतनवृद्धि (इंक्रीमेंट) पर रोक लगाने के निर्देश दए। इसी तरह राम नरेश शुक्ला नाम के एएसआई को काम में लापरवाही बरतने के आरोप में एक इंक्रीमेंट डाउन की सजा दी गई है।

सिपाही की बाइक गायब करने वाले संतरी को सख्त सजा 

जबलपुर पुलिस लाइन में पदस्थ आदित्य नाम के आरक्षक की सरकारी बाइक एक माह पूर्व अचानक गायब हो गई थी। रक्षित निरीक्षक कार्यालय के समीप हुई इस घटना के बाद आदित्य पर लापरवाही बरतने के लिए जुर्माना कार्रवाई की गई थी। लेकिन जाँच के दौरान पता चला कि घटना दिनांक को भारत भूषण नाम के आरक्षक की संतरी ड्यूटी थी, जिसने आदित्य की बाइक अपने घर में छिपाकर रख दी थी। बाइक मिलने के बाद भारत भूषण ने मजाक करने का हवाला दिया था, लेकिन एसपी ने उसे इंक्रीमेंट रोकने की सजा दी थी। मामला डीआईजी चौहान के पास पहुँचा, जिसमें उन्होंने भारत भूषण का कृत्य गंभीर पाया और उसके खिलाफ सख्त से सख्त सजा देने का आदेश जारी किया है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !