Loading...

छतरपुर आपूर्ति अधिकारी सचिन रिश्वत लेते गिरफ्तार | MP NEWS

बड़ामलहरा। सेवा सहकारी समिति बंधा के सेल्समैन एवं गेहूं खरीद केंद्र प्रभारी अजय पटेरिया से गेहूं खरीदी मैं कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सचिन श्रीवास्तव द्धारा सतर हजार रुपये की रिश्वत लेते हुये आज मंगलवार को लोकायुक्त टीम ने उनके निवास से धन राशि सहित रंगे हाथो गिरफ्तार कर  जिला न्यायालय मैं पेश किया जहाँ से उसे जेल भेज दिया लोकायुक्त टीम ने सचिन के निवास की भी सर्चिग की।

लोकायुक्त पुलिस सागर के डीएसपी राजेश खैड़े ने बताया कि सेवा सहकारी समिति बंधा मैं पदस्थ सेल्समैन एवं गेहूं खरीद केंद्र प्रभारी अजय पटैरिया ने 31 मई को शिकायत दर्ज कराई थी कि कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सचिन श्रीवास्तव द्वारा गेहूं खरीदी मैं एक रूपया प्रति क्विंटल के हिसाब से कमीशन  मागी  जा रही हैं केंद्र पर सतर हजार क्विंटल गेहूं खरीदा गया जिसके एवज मैं सतर हजार की मांग की जा रही हैं शिकायत का परीक्षण करने के बाद आज मंगलवार की सुबह आठ बजे सचिन के निवास पर जैसे ही शिकायत कर्ता अजय पटैरिया ने सतर हजार की रकम दी वैसे ही दबोच लिया तथा कैमिकल से हाथ धुलबाने पर नोटो पर लगे पाउडर से  लाल हो गये डीएसपी लोकायुक्त के मुताबिक भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 के तहत कार्यवाही की जा रही हैं। लोकायुक्त की यह कार्यवाही पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त श्री रामेश्वर यादव के निर्देशन मैं की गई। टीम मैं डीएसपी लोकायुक्त राजेश खेड़ा के अलावा आरक्षक आशुतोष ब्यास, सुरेन्द्र, यशवंत, गनेश आदि शामिल रहे।

फरियादी अजय पटेरिया ने बताया कि कनिष्ठ अपूर्ति अधिकारी सचिन श्रीवास्तव द्वारा गेहूं खरीदी मैं एक रुपया प्रति क्विंटल कमीशन की मांग के साथ ही उचित मूल्य दुकान से प्रति दुकान एक हजार रुपया प्रति माह मांग की जा रही थी  जिसमें पन्द्रह हजार रूपये दवाब बनाकर ले चुके हैं जिसकी शिकायत लिखित आबेदन देकर मेरे द्वारा लोकायुक्त एस. पी. से 31 मई को की थी जिस पर आज रिश्वत की रकम देते हुये रगेहाथ सचिन श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया गया ।

लोकायुक्त डीएसपी राजेश खेड़े ने  आज शाम कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सचिन श्रीवास्तव को जिला न्यायालय छतपुर मैं पेश किया जहाँ से जमानत ना मिल पाने के चलते उन्हें जेल भेज दिया गया। बड़ामलहरा क्षेत्र की यह पहली घटना हैं जब किसी शासकीय कर्मचारी ने किसी शासकीय अधिकारी के बिरूद्ध भ्रष्टाचार की शिकायत करके रंगेहाथ गिरफ्तार करवाया हो साथ ही इतनी रकम लेते हुए गिरफ्तार हुआ हो।

दिन भर गर्म रहा चर्चाओं का बाजार

लोकायुक्त की इस बड़ी.कार्यवाही को लेकर नगर मैं दिन भर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा कार्यवाही के दौरान खबर आई कि सतर हजार के अलावा चार लाख रूपया एवं सोना बरामद हुआ हैं जब लोकायुक्त डीएसपी से पत्रकारों ने इस संबंध मैं जानकारी चाही तो यह कहकर शाम चार बजे तक टालते रहे कि घर को खागला जा रहा हैं। बाद मैं जो अपडेट सामने आयेगा अबगत करायेगे ।चार बजे के बाद वह छतरपुर चले गये।इस संबंध मैं सूत्रो का कहना हैं कि.कुछ तो गड़बड़ हैं जिसे छिपाने का प्रयास किया गया हैं।