Loading...

MP KAMAL NATH सरकार 12th टॉपर्स को LAPTOP कब देगी

भोपाल। मध्य प्रदेश में 12वीं परीक्षा में 70 प्रतिशत से अधिक अंक लाकर टॉपर्स की लिस्ट में शामिल होने वाले होनहान स्टूडेंट्स को लैपटॉप दिए जाने की योजना है परंतु प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद अब सवाल खड़ा हो गया है कि क्या कमलनाथ सरकार भी शिवराज सिंह सरकार की तरह 12वीं में 70 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वालों को लैपटॉप देगी। प्रश्न इसलिए उपस्थित हुआ क्योंकि 12वीं के परीक्षा परिणाम आए लम्बा समय बीत गया। नया शिक्षण सत्र भी शुरू हो गया परंतु अब तक लैपटॉप वितरण, आयोजन या समारोह की तारीख तक घोषित नहीं हुई है। 

कमलनाथ सरकार लैपटॉप कब दे रही 

12वीं पास होनहार विद्यार्थियों को सरकार की ओर से अब तक लैपटॉप नहीं मिला है। उज्जैन के जिला शिक्षा अधिकारी संजय गोयल का एक बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि लैपटॉप के संबंध में अभी शासन कोई दिशा-निर्देश प्राप्त नहीं हुए है। हां, इतना अवश्य है कि इस बार विद्यार्थियों को साइकिल जून-जुलाई में ही मिल जाएगी। 

इस बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ 70 बाले स्टूडेंट को क्या देंगे

लैपटॉप वितरण के संबंध में कमलनाथ सरकार अब तक नीति नहीं बना पाया है। जबकि सत्तासीन कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव से पहले जारी अपने वचन पत्र में कहा था कि वह 12वीं की परीक्षा 70 फीसद अंकों से पास हर विद्यार्थी को वो लैपटॉप देंगी। अब देखना यह है कि सरकार अपना वचन, कब पूरा करेगी।