ITM UNIVERSITY GWALIOR की टीम फिलीपिंस में खेलेेगी | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। फिलीपिंस के मनीला शहर में होने वाले एशिया ओशियाना फ्लोरबॉल कप (एओएफसी)-2019 के लिए इंडियन टीम का सिलेक्शन हो चुका है। जो 7 से 12 जुलाई तक होने वाली इस चैम्पयनशिप के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश करेगी। टीम में शामिल 23 खिलाडिय़ों में मध्यप्रदेश से आईटीएम यूनिवर्सिटी के फ्लोर बॉल कोच पंकज कुमार तिवारी का सिलेक्शन भी टीम के कैप्टन के रूप में किया गया है। इसके अलावा भारतीय टीम में शामिल 11 खिलाड़ी आईटीएम यूनिवर्सिटी में ही अध्ययनरत है। गौरतलब है कि इंडिया की पहली फ्लोर बॉल एकेडमी आईटीएम यूनिवर्सिटी में ही है। 

सात दिन चले कैम्प में किए 23 सिलेक्शन

इंडियन टीम में जगह बनाने के लिए देश से 80 खिलाड़ी सिलेक्ट किए गए थे। इसके बाद अलग-अलग जगह मैच करवाने के बाद 35 खिलाडिय़ों को इंडियन फ्लोरबॉल टीम के ट्रायल में भाग लेने का मौका मिला। पहला ट्रायल कैम्प जलगांव महाराष्ट्र के एमजे कॉलेज में 1 से 7 जून तक हुआ। सात दिन तक चले इस कैम्प में से 23 खिलाडिय़ों का सिलेक्शन किया गया। जो इंडियन टीम के रूप में एओएफसी कप के लिए विभिन्न देशों की टीमों से मुकाबला करेगी। जिसमें पहला मैच भारत को 7 जुलाई को मेजबान मलेशिया से खेलना है। 

इसके बाद ग्रुप ए में भारत को जापान एवं सिंगापुर से ग्रुप मैच खेलना होगा। ग्रुप बी में थाइलैंड, कोरिया, मलेशिया एवं पाकिस्तान के टीमें अपने मैच खेलेंगी। आगामी दूसरा कैम्प नई दिल्ली में 27 जून से 5 जुलाई तक आयोजित होगा। कैम्प के बाद टीम सीधे फिलीपिंस के लिए रवाना हो जाएगी।

इंडियन फ्लोरबॉल टीम

कैप्टन- पंकज तिवारी, वाइस कैप्टन-कुणाल नौगेन, गिरीश मेहता (गोलकीपर), अंकित दलाल, सागर ड्राल, यश रोडवाल, पलाश गर्ग, विषाल कच्छप, नीलेश पाटिल, मयूर पाटिल, हिमांशु चौधरी, पुलकित वशिष्ठ, अक्षय दलाल, निखिल नायडू, अक्षित राजसिंह, सौरभ श्रीनिवासन, सुहास मंजूनाथ, लोकेष यादव, आकाश वर्मा, आशुतोष उपाध्याय, अंशुमन सिंह, जुझार सिंह, शिवम गुलाटी।