Loading...

INDORE की UNNATI संस्था ने गुरव समाज के बच्‍चों को निःशुल्क कॉपियां बांटी

इंदौर। उन्नति संस्था के तहत जिला हरदा जाकर रविवार को 11 बजे से गुरव समाज मांगलिक भवन खेड़ीपुरा हरदा में आयोजन किया गया। जिसमे समाज के पहली से बारहवीं तक के बच्चों को निशुल्क कॉपियां वितरित की गयी। जिसमे अतिथि के रूप में गुरव समाज के अध्यक्ष  महेश चोलकर, रमेश भद्रावले, लायंस क्लब अध्यक्ष रवि रमानी, कैलाश मोराने, सुरेंद्र भद्रावले, खण्डवा से माला आर्य , डिम्पल भद्रावले , परशराम काले, शंकर सेवारिक,  एवम  अन्य वरिष्टजनो के हाथों समाज के 90 बच्चो को नि:शुल्क कॉपियां  वितरित की गयी। 

संस्था की प्रमुख बरखा सेवाडीक एव सदस्य शुभम जाधम ने बताया की गुरव समाज के युवा वर्ग द्वारा विगत वर्ष उन्नति नामक संस्था की स्थापना की गयी थी। जिसका उद्देश्य  समाज की भावी पीढ़ी को शैक्षणिक सहायता प्रदान करना एवं समाज मे शिक्षा के प्रति बच्चों में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा का माहौल बनाना  शिक्षा की और अग्रसर करना और हर संभव सहायता प्रदान करना है। इसी उद्देश्य की पूर्ति हेतु संस्था द्वारा समाज के  स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को नि:शुल्क कॉपी वितरण का आयोजन इन्दोर से हरदा आकर  किया गया। 

हरदा गुरव समाज के रमेश भद्रावले न कहा की समाज के युवाओ के द्वारा नई शुरुआत  की गयी जो की बहुत ही सराहनीय पहल है उन्होंने बच्चों को अपने कॉपियों के पीछे अपने सपने लिखने की बात कही और टॉफी भी बाटी। माला आर्य ने समाज के  बच्चों में शिक्षा का महत्व बताते हुए कहा गरीबी शिक्षा में कभी बाधा नही बनती परिथिति से निकल कर उच्चे पद पर पहुचने वाले समाज के वरिष्ठ जनो के बारे में बच्चों को समाज के कई सफल व्यक्तियों के नाम से परिचित किया स्वंस्था उन्नती  की बरखा सेवाड़ीक  ने  अपने उध्बोधन में रामायण में गिलहरी की भूमिका की कहानी सुना कर संस्था की स्थापना की  कॉपी वितरण के कार्य को एक शुरुआत के तौर पर बताया, सुरेंद्र भद्रावले ने संस्क्रति की भी शिक्षा देने की बात कही, समाज के अन्य  सभी ने युवाओ की इस पहल पर  बधाई दी और शुभकामनाये दी।

उन्नति संस्था की संस्थापक बरखा सेवाडिक, उपाध्यक्ष भव्य शर्मा, दिव्या जाधम, अंकिता चौहान, स्वप्निल जाधम,द्वारा इंदौर से हरदा पहुच कर आयोजन में शामिल होकर बच्चों को कॉपी वितरण करवाया।

हरदा समाज के मीडिया प्रभारी हेमन्त मोराने ने बताया की उन्नति संस्था की नींव युवा वर्ग के द्वारा ही रखी गयी है  जिसमें गुरव समाज के युवा वर्ग द्वारा ही धन एकत्र कर समाज में शिक्षा के प्रति जागरूकता और नए नए कार्यक्रम समय समय पर  आयोजित किये जावेगें। जिसमे कॉपी वितरण भी एक है रविवार के आयोजन में बच्चों को मुख्य अतिथियों द्वारा कॉपियां प्रदान की गयी जिससे उन पर बाजार से महंगे मूल्य की कॉपियां खरीदने का बोझ न पड़े।