भारत में किस क्रिकेट खिलाड़ी की किस्मत सबसे अच्छी थी और किसकी सबसे खराब | INDIAN CRICKET HISTORY

डेस्क। एक कहावत है 'CRICKET IS THE GAME OF LUCK' यानी क्रिकेट किस्मत का खेल है। यहां योग्यता पर भाग्य हावी होता है। एक मासूम से पाठक की ओर से प्रश्न उपस्थित हुआ। भारतीय क्रिकेट इतिहास में कौन सा खिलाड़ी सबसे नसीबदार था और कौन सा बदनसीब। 

भारत का सबसे अच्छी किस्मत वाला क्रिकेट खिलाड़ी | PLAYER WHO HAVE VERY GOOD LUCK


क्रिकेट एवं राजनीति में रुचि रखने वाले अनिल मिश्रा ने बताया कि भारत के क्रिकेट इतिहास मकें सौरभ गाँगुली सबसे नसीब वाले क्रिकेटर रहे हैं। जब इनका भारतीय टीम में चयन हुआ तो सभी का यही कहना था कि इनकी खासियत सिर्फ यह है कि ये बाँये हाथ के बल्लेबाज हैं और राजघराने से ताल्लुक रखते हैं लेकिन सौरभ गाँगुली ने पूरे भारतीय क्रिकेट की छवि ही बदल दी। सौरभ गांगुली का योगदान इस मामले में सबसे अधिक है। सौरभ गांगुली ने भारतीय क्रिकेट के तौरतरीकों को बदल दिया और भारतीय क्रिकेट को सम्मान दिलाने के लिए जो किया वह शत शत नमन के लायक है।

भारत का सबसे खराब किस्मत वाला क्रिकेट खिलाफी | PLAYER WHO HAVE VERY BED LUCK


अनिल मिश्रा कहते हैं कि भारत के क्रिकेट इतिहास में सबसे बदनसीब क्रिकेटर मेरे हिसाब से थे सदानंद विश्वनाथ। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने क्या धूम मचाई थी। रनों का अंबार लगा कर भारतीय टीम के लिए चुने गए तो बिल्कुल भी नहीं चले। कपिल देव ने एक बार माना कि सदानंद विश्वनाथ जैसा प्रतिभाशाली खिलाड़ी उस दौर में कोई नहीं था। वे अपनी सफलता और अपनी प्रतिभा संभाल नहीं सके और परिदृश्य से ओझल हो गए।