Loading...

IGNOU : MBA, BED का एंट्रेंस एग्जाम अब NTA कराएगा | EDUCATION NEWS

नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एंजेंसी (NTA) की ओर से आयोजित  NEET, ICAR AIEE, JEE Mains, UGC NET, दिल्ली विश्वविद्यालय (DU), जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) एंटेंस परीक्षा क बाद अब एनटीए इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) में एडमिशन के लिए एंटेंस परीक्षा का आयोजन करेगा.

IGNOU न एक बयान में कहा, NTA उच्च शिक्षण संस्थानों के लिए कंप्यूटर-आधारित प्रवेश परीक्षा आयोजित कर रहा है. एडमिशन और भर्ती के उद्देश्यों के लिए उम्मीदवारों की योग्यता का आकलन करने के लिए, एनटीए अंतरराष्ट्रीय मानकों के बाद एक कुशल, पारदर्शी तरीके से टेस्ट आयोजित करता है. अब NTA इग्नू के लिए कंप्यूटर आधारित प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा. जैसे की वह जेएनयू और दिल्ली यूनिवर्सिटी के लिए आयोजित कर रहा है.

MBA OPENMAT में एडमिशन के लिए परीक्षा और बीएड कोर्सेज के लिए जनवरी 2020 एडमिशन के लिए NTA एंटेंस परीक्षा का आयोजन करेगा. 27 जुलाई को पूरे भारत के 100 से अधिक शहरों में आयोजित किया जाएगा. 

परीक्षार्थी जल्द ही एंट्रेंस परीक्षा के लिए www.ntaignou.nic.in पर  जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 1 जुलाई है. इच्छुक उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि हार्ड कॉपी में कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा.

आपको बता दें, मानव संसाधन मंत्रालय नें एंट्रेंस एग्जाम के आयोजन हेतु नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) का गठन किया है, जिसकी स्वीकृति नवंबर 2017 में केंद्रीय कैबिनेट द्वारा दी गई थी.