Loading...

छिंदवाड़ा CMHO और सिविल सर्जन को कारण बताओ नोटिस | CHHINDWARA MP NEWS

छिंदवाड़ा। कलेक्टर डॉ.श्रीनिवास शर्मा द्वारा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.जे.एस.गोगिया एवं सिविल सर्जन डॉ.सुशील राठी को जिला चिकित्सालय में मिली अनियमितताओं के संबंध में कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर 3 दिनों के भीतर तथ्यात्मक जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये है। 

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर डॉ.शर्मा द्वारा दिये गये निर्देशों के परिपालन में प्रभारी अपर कलेक्टर श्री राजेश शाही द्वारा गत दिवस  जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान प्रभारी अपर कलेक्टर श्री शाही ने पाया कि मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ्य सुविधाएं संतोषजनक नहीं हैं, मरीजों को बाहर की दवाइयां लिखी गई है और जिला अस्पताल में समुचित स्वास्थ्य सुविधाएं सुनिश्चित नहीं की जा रही है। कलेक्टर डॉ.शर्मा द्वारा प्रभारी अपर कलेक्टर के आकस्मिक निरीक्षण के प्रतिवेदन के आधार पर संबंधित अधिकारियों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है। बता दें कि मरीजोें नें ने अस्पताल की व्यवस्थाओं के संदर्भ में कई शिकायतें कीं हैं। 

2 राजस्व निरीक्षकों की पदस्थापना

कलेक्टर डॉ.श्रीनिवास शर्मा द्वारा जिले की तहसील पांढुर्णा के राजस्व निरीक्षक मंडल नांदनवाडी के राजस्व निरीक्षक श्री सुरेश कुमार उईके को प्रशासकीय आधार पर आगामी आदेश तक जिला कार्यालय की भू-प्रबंधन शाखा में पदस्थ किया गया है। उन्होंने राजस्व निरीक्षक पांढुर्णा श्री नंदकिशोर उईके को अपने वर्तमान कर्तव्यों के साथ ही राजस्व निरीक्षक मंडल नांदनवाडी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है । यह आदेश तत्काल प्रभावशील हो गया है ।

3 नायब तहसीलदारों व सशक्त नायब तहसीलदारों की पदस्थापना

कलेक्टर डॉ.श्रीनिवास शर्मा द्वारा प्रशासकीय आधार पर 3 नायब तहसीलदारों व सशक्त नायब तहसीलदारों को 2 तहसीलों में पदस्थ करते हुये उन्हें म.प्र.भू-राजस्व संहिता 1959 की धारा 24 (1) के अंतर्गत तहसीलदार की शक्तियां प्रदाय की गई है । आदेशित राजस्व अधिकारियों को आज 7 जून को अपरान्ह पश्चात से आदेशित पदस्थापना के लिये एकतरफा कार्यमुक्त कर दिया गया है । 

कलेक्टर डॉ.शर्मा ने बताया कि तहसील उमरेठ में पदस्थ नायब तहसीलदार सुश्री खुशबू मालवी को प्रभारी तहसीलदार तहसील बिछुआ, जिला कार्यालय में सशक्त नायब तहसीलदार श्री गोपीचंद पवार को तहसील छिन्दवाड़ा में नायब तहसीलदार सर्किल-2 और सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख छिन्दवाड़ा श्रीमती स्मृति खंडेलवाल तहसील छिन्दवाड़ा में नायब तहसीलदार सर्किल-3 में पदस्थ किया गया है । उन्होंने जिला कार्यालय छिन्दवाड़ा के सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख श्री प्रवीण मरावी को आगामी आदेश तक अस्थायी रूप से प्रभारी अधीक्षक भू-अभिलेख जिला कार्यालय छिन्दवाड़ा का प्रभार सौंपा है । उन्होंने बताया कि नायब तहसीलदार सुश्री खुशबू मालवी द्वारा प्रभारी तहसीलदार बिछुआ का प्रभार ग्रहण करने पर श्री महेश कुमार बट्टी प्रभारी तहसीलदार बिछुआ के प्रभार से स्वमेव मुक्त हो जायेंगे ।