Loading...    
   


BHOPAL NEWS : स्वच्छ भोपाल मिशन के चलते 340 लोगों पर फाइन तथा 500 झुग्गियों होंगी शिफ्ट

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी में स्वच्छ भोपाल मिशन पर जोरो शोरों से काम चल रहा है। इसी अभियान के चलते सफाई व्यवस्था से जुड़े नगर निगम के मैदानी अमले ने सोमवार को 340 लोगों पर स्पॉट फाइन करके उनसे 65,300 रुपए वसूले। 

राजधानी में पहली बार एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में स्पॉट फाइन हुआ है। निगमायुक्त बी विजय दत्ता ने रविवार को मैराथन बैठक में मैदानी अमले को हर वार्ड में कम से कम पांच फाइन करने के निर्देश दिए थे। जोन नंबर 17 में सर्वाधिक 38 चालान हुए। अपर आयुक्त (स्वास्थ्य) राजेश राठौड़ ने कहा कि हम गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ सख्ती बरकरार रखेंगे। 

बड़े तालाब के में बनीं 500 झुग्गियों को शिफ्ट किया जाएगा

बड़े तालाब के एफटीएल (फुल टैंक लेबल) से 50 मीटर के दायरे में मौजूद 500 झुग्गियों को शिफ्ट किया जाएगा। साथ ही तालाब के आसपास मौजूद अतिक्रमणों को हटाने के लिए नगर निगम और जिला प्रशासन द्वारा अभियान चलाया जाएगा। सोमवार को कलेक्टर तरूण पिथोड़े ने सभी नगर निगम की मदद से बैरागढ़ एसडीएम और टीटी नगर एसडीएम उनके इलाके में मौजूद कच्चे और पक्के निर्माणों को हटाने की कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर पिथोडे़ ने बताया कि चूंकि अभी बारिश शुरू होने वाली है। ऐसे में जो अतिक्रमण हटाए जा सकते हैं, उनको हटाने काम शुरू किया जाएगा। बाकी बारिश के बाद हटाए जाएंगे। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here