Loading...

युवक-युवती को जानवरों के खूंटे से बांधकर पीटा, 90 हजार में मुक्त किया | ALIRAJPUR MP NEWS

भोपाल। आदिवासी परंपराओं के नाम पर चौथ वसूली का मामला सामने आया है। मध्यप्रदेश के अलीराजपुर जिले के कुंड नामक गांव में कुछ दबंगों ने गांव की युवती एवं उसे छोड़ने आए युवक को बंधक बना लिया। उन्हे जानवरों के खूंटे से बांधकर पीटा गया एवं तब मुक्त किया गया जब युवक के परिवार वाले 90 हजार रुपए नगद एवं 2 बकरे देने के लिए राजी हो गए। आईपीसी के अनुसार यह अपहरण एवं फिरौती वसूलने का मामला है। 

मामला कुंड गांव का है। घटना दिनांक 16 जून बताई गई है। एक युवक इसी गांव की रहने वाली एक युवती को बाइक से छोड़ने के लिए आया था कि तभी गांव के दबंगों ने दोनों को रोक लिया। आरोप लगाया कि दोनों के बीच प्रेम संबंध हैं। दोनों ने सफाई देने की कोशिश की। आरोपों से इंकार किया परंतु दोनों की कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्हे बेरहमी से पीटा गया और जानवरों के खूंटे से बांध दिया गया। 

युवक एवं उसके साथ आए युवक को बंधक बनाने के बाद दंबगों ने युवक के परिवारजनों से बातचीत शुरू की। कोई दलील नहीं मानी गई। 90 हजार रुपए नगद एवं 2 बकरों की शर्त पर युवक को रिहा किया गया। चौंकाने वाली बात यह है कि किसी भी पक्ष की ओर से कोई शिकायत तक नहीं की गई। पूरा गांव तमाशा देखता रहा परंतु कोई एक था। मामले का खुलासा तो तब हुआ जब घटना का वीडियो वायरल हो गया। बताया जा रहा है कि पुलिस ने मामला दर्ज  कर लिया है।