Loading...

WORLD CUP के लिए PAKISTAN की TEAM का ऐलान, पढ़िए कौन भिड़ेगा भारत से

भारत के क्रिकेट लवर्स के लिए बड़ी खबर है। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। भारतीय क्रिकेट फेंस यह जानने के लिए उत्सुक थे कि पाकिस्तान के वो कौन से खिलाड़ी हैं जो वर्ल्डकप में भारत के खिलाफ मैदान में नजर आएंगी। करीब 3000 करोड़ का सट्टा कारोबार भी इसी लिस्ट पर निर्भत करता है। 

पाकिस्तान ने अपनी टीम की कप्‍तानी सरफराज अहमद को सौंपी गई है तो तेज गेंदबाज़ मोहम्‍मद आमिर के अलावा वहाब रियाज और आसिफ अली की टीम में वापसी हुई है। टीम का ऐलान मुख्‍य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने गद्दाफी स्‍टेडियम में किया। इस टीम में वहाब रियाज का नाम चौंकाने वाला है। पाकिस्‍तान के लिए 79 वनडे मैचों में 34.34 के औसत 102 विकेट लेने वाले इस तूफानी गेंदबाज़ ने दो साल पहले अपना आखिरी वनडे खेला था। वह भारत के खिलाफ बर्मिंघम में 4 जून 2017 को वनडे मैच खेले थे।

टीम- सरफराज अहमद (कप्तान व विकेटकीपर), बाबर आज़म, फ़खर ज़मान, इमाम उल हक, हैरिस सोहेल, आसिफ अली, मोहम्मद हफीज, इमाद वसीम, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्‍मद आमिर और मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शोएब मलिक और वहाब रियाज.

ऐसा रहा है वर्ल्‍ड कप सफर
इस बार पाकिस्‍तान टीम सरफराज अहमद की कप्‍तानी में मैदान है और उन पर टीम को चैंपियन बनवाने का दबाव भी होगा। हालांकि इस टीम ने वर्ल्‍ड कप में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। 1979, 1983 और 1987 में लगातार तीन बार सेमीफाइनल में जगह बनाकर इस टीम ने अपना दम दिखाया तो राउंड रॉबिन और नॉक आउट फॉर्मेट में खेले गए 1992 वर्ल्‍ड कप में वह चैंपियन बन बैठी। इमरान खान की टीम ने इंग्‍लैंड को हराकर अपना पहला खिताब जीता था।

हालांकि इसके बाद वह 1999 में रनर अप रही तो 2011 वर्ल्‍ड कप में भारत ने सेमीफाइनल में उसका सपना तोड़ दिया था। जबकि पिछले वर्ल्‍ड कप में उसका प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा था।